Breaking News

उत्तराखंड में भी देखने को मिल सकता है बिपोर्जॉय तूफान का आसर, IMD की ओर से जारी हुआ अलर्ट

उत्तराखंड चार धाम यात्रा रूट पर मौसम पर बड़ा अपडेट सामने आया है। Cyclone Biparjoy (बिपोर्जॉय तूफान) का आसर उत्तराखंड में भी देखने को मिल सकता है। केदारनाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री सहित चारों धामों पर IMD (आईएमडी) की ओर से उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है।

👉मोदी-योगी की तारीफ करना पड़ा भारी, गुस्साए ड्राइवर ने कार से कुचलकर कर दी युवक की हत्या

उत्तराखंड में भी देखने को मिल सकता है बिपोर्जॉय तूफान का आसर

ऐसे में चार धाम यात्रा रूट पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों से अपील की जाती है कि वह यात्रा रूट पर जाने से पहले मौसम अपडेट जरूर लें। उत्तराखंड में मौसम बिगड़ने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 13 से 15 जून तक येलो अलर्ट रहेगा। आपको बता दें कि चार धाम यात्रा का शुभारंभ होने के साथ ही एमपी, गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, यूपी सहित देश के कई राज्यों से तीर्थ यात्री उत्तराखंड में दर्शन को पहुंच रहे हैं।

मौसम निदेशक डा बिक्रम सिंह के मुताबिक 12 से 15 जून तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। आंधी से फसलों को नुकसान की आशंका है। मौसम खराब होने पर सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की गई है। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में जाने से पहले मौसम अपडेट जरूर ले लें।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, यूएसएनगर, नैनीताल जिलों में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि एवं झक्कड़ 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है। 11 जून के लिए मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...