Breaking News

लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र में सामने आया लवजिहाद का मामला

● मामला सामने आते ही पीजीआई कोतवाली पहुंचे हिन्दू महासभा के पदाधिकारी
● धर्म विशेष की शिक्षिका और जांच अधिकारी पर आरोपी को बचाने का आरोप
लखनऊ। प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे लव जिहाद के मामले के क्रम में राजधानी के पीजीआई कोतवाली के क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है। इस मामले की जानकारी होते ही हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों के साथ कई कार्यकर्ता कोतवाली पहुंच गये और मामले के आरोपियों के खिलाफ सख्त काररवाई की मांग की। इस मामले में बीते दिनों गायब हुयी गायब बच्चियों की प्राथमिकी दर्ज होने और उनकी बरामदगी के बाद इसमें शामिल लोगों को बचाने की पूरी गाथा जांच अधिकारी लिख दी, और पीड़ित परिवार भी दबाव में कोई काररवाई नहीं चाहता है।
मामला सामने आने के बाद हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि विशेष समुदाय के लोग एक रॉय होकर लव जिहाद को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है, जिसका जीता जागता उदाहरण इस मामले से लगाया जा सकता है। मामले की गंभीरता को देखते हुये आज सुबह हिन्दू महासभा के राश्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी, हिन्दूवादी नेता मोहित मिश्रा, प्रदीप पाण्डेय सहित कई लोग पीजीआई कोतवाली पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी लेकर मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी काररवाई की मांग की। सामने आये इस मामले में पीजीआई थाने में 24 फरवरी को वृन्दावन कालोनी के परिवार ने अपनी व पड़ोसी की नाबालिग लड़कियों की गुमशुदगी की नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसके बाद पुलिस ने लड़कियों को ढूंढ लिया था।
आश्चर्यजनक बात यह रही कि पीजीआई पुलिस ने इस घटना की भनक तक नहीं लगने दी थी। सोशल मीडिया पर मामला उछलने के बाद हिन्दू महासभा ने इस मामले में हस्तक्षेप किया। कोतवाली पहुंचे हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि वृन्दावन कालोनी के एक प्रतिष्ठित स्कूल के गेट से हिन्दू लड़कियां अपहरत हो जाती है और धर्म विशेष की शिक्षिका सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद भी आरोपियों को बचाने का प्रयास करती है। पीड़ित पक्ष जब पीजीआई थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाता है तो धर्म विशेष का जांच अधिकारी फिर अपने धर्म के आरोपियों को बचाता है। उन्होंने कहा कि सुनने में आया कि आरोपी फैजल को पुलिस ने उठा कर की घंटों तक हिरासत में रखा जिसके बाद बच्चियां बरामद हुई फिर आरोपी को क्यों छोड़ दिया गया।
धर्म विशेष के एसआई से जांच वापस लेने की मांग करते हुए शिशिर ने कहा कि रिपोर्ट दर्ज होने के एक हफ्ते बाद आज पीजीआई थाने ने 161 के बयान दर्ज करवाए, मेडिकल करवाया है। योगी राज में लव जिहाद होने का आरोप लगाते हुए हिन्दू महासभा प्रवक्ता ने कहा कि धर्म विशेष के लोग मासूम और नाबालिग हिन्दू लड़कियों को बहला फुसलाकर भगा ले जाते हैं और इसी तरह धर्म विशेष के लोग ऐसे अपराधियों को बचाते हैं। नाबालिग हिन्दू लड़कियों को बचाने की बात करते हुए शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि जब तक पीजीआई पुलिस जांच अधिकारी को बदलेगी नहीं तब तक पीड़ित पक्ष 164 के बयान दर्ज नहीं करवाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...