Breaking News

महाराष्ट्र सरकार का ऐलान, प्रदेश में 31 मई तक लागू रहेगा लॉकडाउन

 महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ा दी है. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन में सभी नियम पूर्व की भांति ही रहेंगे. राज्य सरकार ने इस बाबत 17 मई को आदेश जारी किये. गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा आपदा कानून 2005 के तहत 17 मई तक के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई थी, जिसकी मियाद आज खत्म हो रही है. हालांकि केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन को लेकर कोई घोषणा नहीं की है.

एक आदेश में राज्य सरकार ने कहा कि है रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के नियम पहले जैसे ही लागू रहेंगे. राज्य सरकार ने एपेडमिक डिजीज एक्ट 1897, आपदा प्रबंधन कानून 2005 के तहत यह लॉकडाउन बढ़ाया है.महाराष्ट्र में शनिवार को 1,606 नये मामले सामने आए जिसके साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 30 हजार के पार हो गई है. वहीं महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस से मुंबई में 41 मौतों सहित 67 लोगों ने जान गंवाई है, जिससे राज्य में कुल मृतकों की संख्या 1,135 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नये मामले के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 30,706 तब पहुंच गई है. हालांकि अबतक 7,088 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. सरकार के के अनुसार अकेले मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या 18,555 है, जबकि शहर में 696 लोगों की मौत हुई है. मुंबई और महानगर क्षेत्र में कुल संक्रमितों की संख्या 23,193 है जिनमें से 768 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उद्धव ठाकरे का कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गुट से हाथ मिलाना है उनका आत्मघाती कदम- डॉ दिनेश शर्मा

• पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के कारण भाजपा कार्यकर्ता कहा जाता है सुपर वारियर ...