Breaking News

महाराष्ट्र: ग्रामीण यवतमाल में विश्व स्तरीय शिक्षा लाएगा विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल

यवतमाल। पोदार लर्न स्कूल की फ्रेंचाइज़ी विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल ग्रामीण यवतमाल के स्टूडेंट्स के लिए आधुनिक और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के अवसर लेकर आएगा। पोदार एजुकेशन नेटवर्क का स्कूल फ्रेंचाइज़ी मॉडल बेहद यूनिक है, जो ग्रामीण और उप-नगरीय इलाकों में तेजी से सफल हो रहा है। विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल के प्रवक्ता शरदमाइंड के साथ हुई बातचीत में उन्होंने फ्रेंचाइज़ी मॉडल, इसके लक्ष्य और स्टूडेंट्स के साथ-साथ फ्रेंचाइज़ी के मालिकों को होने वाले फायदों के बारे में बात की है।

विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल, पोदार लर्न स्कूल की ही फ्रेंचाइज़ी है, जो पोदार एजुकेशन नेटवर्क के अंतर्गत आती है। यह मॉडल भारत की नई शिक्षा नीति के मुताबिक है। इसका लक्ष्य देशभर में मौजूद CBSE/ICSE स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता में और सुधार लाना है। साथ ही ग्रामीण और उप-नगरीय इलाकों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया करवाना है। यह मॉडल 2016 में लॉन्च किया गया था। विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल 2019 में स्थापित किया गया। फिलहाल विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल में 800 स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं।

कैसे स्थापित कर सकते हैं पोदार लर्न स्कूल

यदि आपके पास 1.5 एकड़ की ज़मीन है, तो आप पोदार लर्न स्कूल शुरू कर सकते हैं। शुरुआत में लगने वाली लागत 2.5 करोड़ रुपए है, जिसकी व्यवस्था बैंक के जरिए करवाने में पोदार एजुकेशन नेटवर्क आपकी पूरी मदद करेगा। इसके अलावा पोदार एजुकेशन नेटवर्क स्कूल स्थापित करने में हर तरह की मदद करता है। इनमें सिलेबस, टीचर्स ट्रेनिंग, संसाधनों की सूची, स्कूल मैनेजमेंट और ऑपरेशन, दूसरे पोदार स्कूलों के द्वारा मेंटॉरशिप, आईटी सपोर्ट, अनुमतियों में मार्गदर्शन, ट्रांसपोर्ट, यूनिफार्म, किताबें, मार्केटिंग शामिल हैं। महत्वपूर्ण बात है शिक्षा को लेकर जुनून। पोदार एजुकेशन नेटवर्क बाकी की मदद करेगा।

शिक्षा का स्तर सुधारने में किस तरह कारगर है?

विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल को मिलती है समान किताबें, पाठों के प्लान, सिलेबस, एग्ज़ाम और टाइमटेबल जैसे किसी भी पोदार इंटरनेशनल स्कूल में होते हैं। इसलिए, विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल यवतमाल जिले के छोले कस्बे जैसे पुसाड़ में टॉप क्लास एजुकेशन लाने में सफल हुए हैं। पोदार एजुकेशन नेटवर्क को धन्यवाद। हम स्टूडेंट्स को तकनीक, अंग्रेजी भाषा, कई तरह के कौशल से जुड़ीं गतिविधियां, कला और संजीदा सोच वो भी इतनी कम उम्र में। हमारा लक्ष्य है कि स्टूडेंट्स को कौशलपूर्ण नागरिक बनाना। पोदार समूह हमें बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और प्रशिक्षित शिक्षक मुहैया करवाता है ताकि यह बातें संभव हो सके।

कौन-कौन से फायदे मिलेंगे

विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल पुसाड़ कम्युनिटी के लिए कई तरह के फायदे लेकर आएगा। सबसे बड़ा फायदा है रोजगार। केवल शिक्षकों के लिए नहीं बल्कि एडमिनिस्ट्रेशन, स्टाफ, बस ड्राइवर, स्कूल स्टेशनरी और स्कूल से जुड़े बिजनेस के लिए अनेक गतिविधियों के लिए अवसर। स्टूडेंट्स को अच्छी शिक्षा उन्हीं के कस्बे में मिल जाएगी। विद्यालंकार पोदार लर्न स्कूल के इंफ्रास्ट्रक्चर और तकनीक नई पीढ़ी के बच्चों के बीच जागरूकता को बढ़ाने का काम करेगी। कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन के कारण स्कूल कई महीनों से बंद है। इससे स्टूडेंट्स और स्कूल दोनों प्रभावित हुए हैं। मगर पोदार एजुकेशन नेटवर्क ने हमें निरंतर सहयोग दिया है। डिजिटल टेक्नोलॉजी, मेंटोरिंग और अन्य सुविधाएं ताकि परेशानियों को कम से कम किया जा सके। फिर स्कूल हो या स्टूडेंट्स। पोदार ग्रुप के पोदार लर्न स्कूल फ्रेंचाइज़ी मॉडल हर किसी के लिए बेहतर अवसर है। स्टूडेंट्स, पेरेन्ट्स और समुदाय। यह सीधे आपको टॉप क्लास एजुकेशन से जोड़ता है। यह सभी फ्रेंचाइज़ी ऑनर्स के लिए बेहतरीन फाइनेंशियल अवसर है।

About Samar Saleel

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...