Breaking News

महेंद्र कुमार व कोमल मौर्या ने जीती सर्वश्रेष्ठ एथलीट की चैंपियन ऑफ चैंपियंस ट्राफी

• बीएसएनवी पीजी कॉलेज की 52वीं वार्षिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ समापन

• मुख्य अतिथि पवन सिंह चौहान (एमएलसी) ने विजेताओं को किया सम्मानित

लखनऊ। बीए तृतीय वर्ष के महेंद्र कुमार व बीए प्रथम वर्ष की कोमल मौर्या ने बीएसएनवी पीजी कॉलेज की 52वीं वार्षिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन के साथ क्रमश: पुरुष व महिला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ एथलीट की चैंपियन ऑफ चैंपियंस ट्राफी जीत ली। एनआर स्टेडियम में बुधवार को संपन्न प्रतियोगिता में महेंद्र कुमार ने पुरुषों की लंबी कूद, 200 मी दौड़, 400 मी दौड़ और 4 गुणा 100 मी रिले रेस में पहला स्थान हासिल करते हुए चार स्वर्ण पदक जीते।

महिला वर्ग में चैंपियन ऑफ चैंपियंस ट्राफी की विजेता कोमल मौर्या ने सैक रेस और लंबी कूद में स्वर्ण पदक जीते और 100 मी रेस में रजत पदक जीता। समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि पवन सिंह चौहान (एमएलसी) ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए।

लखनऊ विश्वविद्यालय में “पाचन तंत्र में योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा का प्रभाव” विषय पर दो दिवसीय सेमिनार का आयोजन

मुख्य अतिथि पवन सिंह चौहान ने छात्र व छात्राओं को खेल के लिए प्रोत्साहित किया और खेल के पश्चात रोजगार देने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने प्रोत्साहन स्वरूप हर प्रतिभागी को अपनी ओर से बैग देकर सबका खेल के प्रति उत्साह वर्धन किया। समापन व पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता बीएसएनवी पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रोफेसर रमेश धर द्विवेदी ने की।

वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के प्रभारी प्रोफेसर नरेंद्र कुमार अवस्थी ने उपस्थित अतिथिगणों का आभार जताया। इस अवसर पर प्रोफेसर गुंजन पाण्डेय, प्रो जय शंकर प्रसाद पांडेय डा.उमेश सिंह व अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद थे। एथलेटिक्स प्रतियोगिता का समापन झंडा उतार कर और राष्ट्र गान के साथ हुआ।

प्रतियोगिता के अंतिम दिन हुई स्पर्धाओं में शिक्षकों की स्पर्धाओं में प्रतिभागियों का सभी खेल प्रेमियों ने उत्साहवर्द्धन किया। इसमें महिला 400 मी वॉक में डा. साधना सिंह ने पहला, अंजली अस्थाना ने दूसरा व डा.वीना ने तीसरा स्थान हासिल किया। टीचर के महिला क्रिकेट के मुकाबले में विजेता टीम बी की कप्तान प्रोफेसर गुंजर पाण्डेय और पुरष क्रिकेट में विजेता टीम बी के कप्तान प्रोफेसर संजय शुक्ला ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।

महिला 400 मी (40 साल से ऊपर) मे डा. उपासना पहले, डा.साधना सिंह दूसरे व गुंजन पाण्डेय तीसरे स्थान पर रही। महिला 400 मी आफिस स्टाफ की वॉक में प्रीति पहले, विभा दूसरे व उर्मिला द्विवेदी तीसरे स्थान पर रही। इसके अलावा पुरुष 100 मी दौड़ (40 साल से कम) में बैरिस्टर कुमार गुप्ता पहले, कपिल गुप्ता दूसरे व डा इंद्रेश कुमार तीसरे स्थान पर रहे। पुरुषों की 100 मीटर रेस (40 साल से कम-चतुर्थ श्रेणी) में विनोद कुमार और पुरुषों की 100 मीटर रेस (40 साल से ऊपर -चतुर्थ श्रेणी) में शिव कुमार ने पहला स्थान हासिल किया।

अन्य स्पर्धाओं में महिला 4 गुणा 100 मीटर रिले रेस में बीए की टीम पहले स्थान पर रही। पुरुष 5000 मी.दौड़ में बीए के रंजीत पाठक, महिला 100 मी दौड़ में बीएसएसी की अंजली साहू, पुरुष 100 मी दौड़ में बीए के आयुष अवस्थी, महिला 200 मी दौड़ में बीकाम की आरती ने पहला स्थान हासिल किया।

केकेसी के वार्षिक कार्यक्रम दिव्यांकुर में लविवि के छात्र जयसिंह को पहला स्थान

About Samar Saleel

Check Also

ईशान किशन या शुभमन गिल किसके आंकड़े हैं T20 क्रिकेट में बेस्ट, 149 मैच खेलने का है अनुभव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की ...