Breaking News

बनाएं टेस्टी पालक-पनीर भुर्जी, जाने पूरी विधि

गर आप डाइट पर हैं तो रोजाना वहीं बोरिंग बेस्वाद खाना खाने की जरूरत नही है। आप हेल्दी खाने में टेस्ट का तड़का आसानी से लगा सकती हैं। पालक-पनीर की भुर्जी परफेक्ट लंच रेसिपी है।

जिसे वेट लॉस डाइट से लेकर बच्चों की डाइट में आसानी से शामिल किया जा सकता है। साथ ही इसका स्वाद भी लाजवाब लगता है। तो अब आपको किचन में दो से तीन सब्जी फैमिली मेंबर के लिए बनाने की बजाय केवल पालक-पनीर भुर्जी बनाना पड़ेगा। जिसे बच्चे और बड़े सब आसानी से खा लेंगे। जानें क्या है रेसिपी।

पालक-पनीर की भुर्जी बनाने की सामग्री
सबसे पहले पालक को अच्छी तरह से धोकर काट लें। फिर किसी पैन में तेल गर्म करें। इसमे जीरा चटकाएं। साथ में बारीक कटा लहसुन डालें। प्याज और हरी मिर्च डालकर अच्छी तरह से भून लें। फिर इसमे एक से दो चम्मच बेसन डालकर भूनें। ध्यान रहे कि बेसन धीमी आंच पर ही भूनें। बेसन के भूनने के बाद इसमे बारीक कटे टमाटर डाल दें। साथ में अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर मिक्स करें। धीमी आंच पर भूनने और पकाने के बाद हल्दी पाउडर डालें

साथ में लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला पाउडर डालें। नमक डालें और अच्छी तरह से ढंककर एक मिनट तक मसाला पकने दें। फिर बारीक कटा पालक डालकर ढंक दें और पकाएं। जब पालक पक जाए तो इसमे पनीर को क्रंबल करके डाल दें। अच्छी तरह से मिक्स करें। बस रेडी है पालक-पनीर की भुर्जी, इसे परांठे या रोटी के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

पालक-पनीर की भुर्जी बनाने की सामग्री
दो से तीन प्याज बारीक कटा हुआ
दो चम्मच बेसन
100 ग्राम पनीर
200 ग्राम पालक बारीक कटी हुई
तेल
जीरा
लाल मिर्च
लहसुन
अदरक लहसुन का पेस्ट
लाल मिर्च पाउडर
धनिया पाउडर
गरम मसाला
कसूरी मेथी
हरी मिर्च
टमाटर बारीक कटा हुआ
नमक स्वादानुसार

 

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...