Breaking News

चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना शुरू: रात 8 बजे के बाद करेंगी दो सभायें

चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना शुरू हो गया है. चुनाव आयोग के निर्देशों का सांकेतिक विरोध जताने के लिए ममता बनर्जी ने गले में काले रंग की चादर लपेट रखी है. धरना के दौरान ममता बनर्जी ने काले कलर का मास्क भी पहना है.

गौरतलब है कि विवादित बयान देने के कारण चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटों के लिए रोक लगा दी है. ये रोक सोमवार शाम 8 बजे से लेकर आज शाम 8 बजे तक जारी रहेगा.

चुनाव आयोग की ओर से ममता बनर्जी पर कार्रवाई उस बयान को लेकर हुई है जिसमें उन्होंने हिंदू-मुस्लिम का जिक्र किया था. बीजेपी ने उनके खिलाफ शिकायत की थी कि वह सांप्रदायिकता को आधार बनाकर वोट मांग रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इस बयान को लेकर चुनाव आयोग से ममता बनर्जी की शिकायत की थी. शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया था कि निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक फैसले के विरोध में मैं मंगलवार दिन में 12 बजे से गांधी मूर्ति, कोलकाता में धरने पर बैठूंगी. केंद्रीय बलों के खिलाफ ममता की टिप्पणी और कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय से एकजुट होकर तृणमूल के पक्ष में वोट करने वाले बयान के बाद निर्वाचन आयोग ने आदेश जारी कर सोमवार रात 8 बजे से मंगलवार रात 8 बजे तक उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दिया है. इससे ममता भड़की हुई हैं. वहीं धरने के बाद रात आठ बजे के बाद ममता दो सभा भी करेंगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...