Breaking News

इलाज में लापरवाही से प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

बछरावां/रायबरेली। स्वास्थ्य विभाग की अकर्मण्यता के चलते लगातार जिले के नर्सिंग होम में संसाधनों के अभाव व इलाज में लापरवाही के चलते मौत हो रही हैं। लेकिन विभाग कोई सुध लेने को तैयार नहीं है। ताजा मामला बछरावां विकासखंड के अंतर्गत बछरावां कस्बे के महाराजगंज रोड स्थित कल्याण सेवा हॉस्पिटल का है। जहां पर एक प्रसूता की इलाज मे लापरवाही के चलते मौत हो गई। महिला की मौत से गुस्साए परिजनों ने लगभग 2 घंटे तक अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा काटा। लोगों में चर्चा है कि अस्पताल संचालकों द्वारा पैसे का लेनदेन कर मामले को सलटा दिया गया है।

मामला देर रात रविवार की बछरावां विकासखंड के नीमटीकर गांव निवासी विवेक वर्मा ने अपनी 25 वर्षीय गर्भवती पत्नी को बछरावां कस्बे के महाराजगंज रोड स्थित कल्याण सेवा हॉस्पिटल में डिलीवरी के लिए भर्ती कराया। हॉस्पिटल संचालक व डॉक्टरों ने बेहतर इलाज का आश्वासन दिया। इलाज में लापरवाही का आलम यह था कि पैसे के लालच में गर्भवती महिला का बिना किसी जांच रिपोर्ट के ही ऑपरेशन कर दिया गया। प्रसूता ने एक बच्चे को जन्म दिया। सोमवार की सुबह तक महिला का रक्तस्राव नहीं रुका।

सुबह अस्पताल के संचालकों व डॉक्टरों ने प्रसूता की तबीयत का मामला बिगड़ता देख आनन-फानन में प्रसूता को अति गंभीर अवस्था में लखनऊ के एक निजी प्राइवेट हॉस्पिटल के लिए भेज दिया। लेकिन रास्ते में ही प्रसूता की मौत हो गई। वही नवजात स्वस्थ है। महिला की मौत से गुस्साए परिजनों ने कल्याण सेवा हॉस्पिटल पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। लगभग 2 घंटे तक अस्पताल के बाहर हंगामा होता रहा बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। मृतका के पति ने आरोप लगाया है कि इलाज में लापरवाही के चलते उसकी पत्नी की मौत हो गई है। अस्पताल संचालक इलाज में लापरवाही की बात से इंकार कर रहे हैं।लोगों में चर्चा है कि अस्पताल संचालकों द्वारा मृतका के परिजनों के साथ पैसों का लेनदेन कर मामले को निपटा दिया गया है। थाना अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि ऐसी कोई सूचना थाने को नहीं दी गई है फिलहाल मामले की जांच पड़ताल कराई जाएगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...