Breaking News

मेयर संयुक्ता भाटिया सीएमएस छात्र व्योम आहूजा को करेंगी सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा आज (19 फरवरी) सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) ऑडिटोरियम में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह के दौरान लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया सीएमएस के मेधावी छात्र व्योम आहूजा को एक लाख रूपये का नगद पुरस्कार देकर उसे सम्मानित करेंगी।

उक्त जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने देते हुए बताया छात्र व्योम ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा से लखनऊ का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है। और उसकी अभूतपूर्व प्रतिभा हेतु उसे अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने “प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021” से पुरष्कृत कर सम्मानित किया है।

इसके अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी व्योम से मुलाकात कर उसे सम्मानित किया है। श्री शर्मा ने बताया कि व्योम ने संगीत, विज्ञान एवं खेल के क्षेत्र में कई उपलब्धियाँ अर्जित की है एवं मात्र 11 वर्ष की उम्र में ही अब तक 35 रिकाॅर्ड्स अपने नाम किये हैं। वह शिक्षा के क्षेत्र में दो बार फ्यूचर कलाम अवार्ड से नवाजा जा चुके हैं एवं एशिया स्तर के तीन एवं विश्व स्तर के दो अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा, इण्डिया बुक ऑफ रिकार्डस में 28 बार उसका नाम दर्ज हो चुका है। व्योम पढ़ाई में भी अव्वल हैं और विद्यालय की ओर से उसे ग्रैंड मास्टर का अवार्ड मिल चुका है।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...