Breaking News

महापौर का नए सम्मिलित 88 गाँवों में विकास का तोहफा, 44 करोड़ रूपए का बजट प्रावधान

महापौर ने नगर आयुक्त से कहा – “नव विस्तारित क्षेत्र की जनता भी हमारी प्राथमिकता है।”

उत्तर प्रदेश। महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर निगम सीमा में नए सम्मिलित हुए 88 गाँवों को विकास कार्यों का तोहफा देते हुए प्रत्येक गाँव मे 50 लाख रुपये के विकास कार्यों हेतु 44 करोड़ रुपये का प्रावधान बजट में करने के लिए नगर आयुक्त अजय द्विवेदी को निर्देशित किया।

महापौर का नए सम्मिलित 88 गाँवों में विकास का तोहफा, 44 करोड़ रूपए का बजट प्रावधान

उपरोक्त विकास कार्य नगर निगम द्वारा महापौर के अनुमोदन पर विस्तारित क्षेत्र में गाँवों में किया जाएगा, साथ ही प्रत्येक गाँव में आवश्यकता अनुसार समरसेविल पम्प लगाकर वहाँ की जनता को शुद्ध पेयजल भी उपलब्ध कराया जाएगा एवं आवश्यकता अनुसार एलईडी लाइटे भी लगाने के लिए महापौर ने नगर आयुक्त को बजट में प्रावधान करने के लिए निर्देशित किया।
महापौर ने नगर आयुक्त को इस हेतु बजट तैयार कर मई के प्रथम सप्ताह में आहूत होने वाली कार्यकरिणी समिति की बजट बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

महापौर ने नगर आयुक्त संग नगर निगम मुख्यालय स्थित महापौर कक्ष में बैठक कर नगर आयुक्त से कहा कि नव विस्तारित क्षेत्र की जनता भी हमारी प्राथमिकता है। नगर निगम पहले से ही विस्तारित क्षेत्र में अपने संसाधनों से सफाई, सड़क मरम्मत एवं एलईडी लाइट का कार्य कराता आ रहा है। साथ ही, महापौर ने नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि उत्तर प्रदेश सरकार का बजट आने वाला है अतः विस्तारित क्षेत्रों में समुचित विकास कार्य कराने हेतु सरकार को डिमांड भेजी जाए जिससे वहाँ के विकास कार्यों में तेजी आ सकें।

About reporter

Check Also

संत कबीरदास जयंती समारोह पर राष्ट्रीय शोध संगोष्ठी आयोजित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, May 25, 2022 लखनऊ। राष्ट्रीय ...