Breaking News

13 से 20 जनवरी तक क्यूबा, ​​​​ग्वाटेमाला, अल सल्वाडोर और बोलीविया की यात्रा करेंगी मीनाक्षी लेखी

भारत की विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी 13 से 20 जनवरी तक क्यूबा, ​​​​ग्वाटेमाला, अल सल्वाडोर और बोलीविया की आधिकारिक यात्रा करेंगी। मीनाक्षी लेखी की इन देशों में उनकी पहली यात्रा होगी। यात्रा के दौरान मंत्री मीनाक्षी लेखी शीर्ष मंत्रियों से मुलाकात कर अर्थव्यवस्था, सार्वजनिक स्वास्थ्य और सामाजिक सहायता जैसे मुद्दों पर बातचीत करेंगी। विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी भारतीय डायस्पोरा को भी संबोधित करेंगी और बातचीत करेंगी और इन सभी देशों में योग कार्यक्रमों और भारतीय फिल्म समारोहों में भाग लेंगी।

वॉयस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट में पीएम ने दिया सुधार का मंत्र

विदेश मंत्रालय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि 13-14 जनवरी को विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी क्यूबा की यात्रा करेंगी जहाँ उनका नेशनल असेंबली के अध्यक्ष और विदेश मामलों और संस्कृति मंत्रियों से मुलाकात करने का कार्यक्रम है। साथ ही क्यूबा के राष्ट्रपति से मिलने की उम्मीद भी है।

15 से 17 जनवरी तक विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ग्वाटेमाला का दौरा करेंगी, जहां वह राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से मुलाकात करेंगी। मुलाकात के दौरान वो विदेश मामलों, अर्थव्यवस्था, सार्वजनिक स्वास्थ्य, सामाजिक सहायता और ऊर्जा के क्षेत्र में विस्तृत चर्चा करेंगी। साथ ही मंत्री का एंटीगुआ सिटी में व्यापारिक समुदाय के साथ भी बातचीत करने का कार्यक्रम होगा।

विधिक साक्षरता एवं सहायता शिविर का ग्राम गोहना कला में हुआ आयोजन

विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी 17 से 19 जनवरी तक अल सल्वाडोर में रहेंगी और अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगी इस यात्रा में वो विदेश मामलों, संस्कृति और अर्थव्यवस्था के मंत्रियों के साथ भी बैठकें करेंगी। बोलिविया में राष्ट्रपति लुइस एर्स कैटाकोरा के पदभार सँभालने के बाद वो उनसे मुलाकात करेंगी साथ ही विदेश मामलों और हाइड्रोकार्बन और ऊर्जा मंत्रियों के साथ बैठकें करेंगी।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन आज आएँगी गुजरात, इस कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन (Hillary ...