Breaking News

आजाद हिंद भगत संगठन के द्वारा भारत में कट्टरपंथी समाज के विरुद्ध सौंपा गया ज्ञापन

लखनऊ। आज भारत के संविधान, न्याय तथा कानून व्यवस्था और नुपुर शर्मा के समर्थन में आजाद हिंद भगत संगठन के द्वारा भारत में कट्टरपंथी समाज के विरुद्ध ज्ञापन सौंपा गया भारत में एक कट्टरपंथी समाज जो भारतीय संविधान को ना मानते हुए आए दिन किसी ना किसी के विरुद्ध फतवा जारी कर, भारतीय लोकतंत्र न्याय व्यवस्था और संविधान को ललकार ने का कार्य और नकाराने का कार्य कर रहा है, जो कतई उचित नहीं है।

हमारा देश चलेगा संविधान, नियम कानून व न्याय व्यवस्था से। आखिर हमारा भारत देश एक लोकतांत्रिक देश है, जोकि संविधान से चलता है यहां एक उचित न्याय तथा कानून व्यवस्था बनाई गई है। जिसके आधार पर आरोपियों को सजा मिलती है,परंतु किसी भी संप्रदाय या कट्टरपंथी विचारधारा के लोगों को इस देश में कोई भी अधिकार नहीं किसी के विरुद्ध फतवा जारी करने का या गलत करने का।

हमारा भारत एक विविधताओं का देश है परंतु प्राचीन भारतीय संस्कृति इस राष्ट्र की धरोहर है, इस देश की संस्कृति को मानने वाले, इस देश के कानून को मानने वाले, देश के संविधान को मानने वालों को राष्ट्र में रहने का अधिकार है, परंतु जिन्हे भारत के संविधान न्याय तथा कानून व्यवस्था पर विश्वास नही वो देश छोड़कर चला जाए। किसी भी समाज को कट्टरपंथ फैलाने की भारत में कोई भी आजादी नहीं है।

कुछ दिनों से भारत में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कुछ उच्च स्तरीय बौद्धिक विचारों वाले लोगों द्वारा यहां के एक समाज को बरगलाने का कार्य किया जा रहा है। हाल ही में नूपुर शर्मा के द्वारा दिया गया बयान, समाज में कुछ लोग जिसको गलत और कुछ सही कह रहे है। अब ऐसे में नुपुर शर्मा गलत है या सही है? यह निर्णय करना कोर्ट तथा कानून का विषय। इस विषय में पड़कर आपस में अनेकों समाज लड़ रहे है, जिससे देश का माहौल बिगड़ रहा है। ऐसा न करके सभी को राष्ट्र के लिए तथा राष्ट्र की उन्नति के लिए कार्य करना चाहिए।

देश का माहौल बिगाड़ने का अधिकार किसी भी समाज को नही है और जो सत्य है उसको सभी स्वयं से अध्ययन कर के जाने किसी भी सांप्रदायिक व्यक्तियों के बहकावे में आकर देश की शांति भंग न करे। भारतीय संस्कृति में महिलाओं का उच्च और अलग ही स्थान है और नुपुर शर्मा व सभी मातृ शक्ति देश की जनता के लिए पूजनीय है यही भारतीय संस्कृति है। हम हमारी देश की महिलाओं के सम्मान में साथ है और राष्ट्र में राष्ट्रीयता, सामाजिक एकता बनी रहे इसके लिए संगठन का प्रत्येक कार्यकर्ता कार्यरत है।

इस आयोजन पर इस आयोजन पर संगठन जिला संयोजक एडवोकेट सत्यम जिलाध्यक्ष सूरज, सिद्धार्थ, एडवोकेट पीयूष, एडवोकेट शैलेंद्र, ऋषभ नितिन, दीपक, गोलू, ईशान, शशांक,एडवोकेट प्रभात (नगर अध्यक्ष), मनीष, मयंक ,विनीत, आशीष, रमाकांत, आकाश, मोंटू, सोनू, अनूप, राहुल, अतुल,संदीप, शशिकांत, शिवांशु, शिवम, प्रखर, शिवकुमार, सुमित, अमित, आनंद, आदित्य, संकल्प, सचिन, गोविंद आदि उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

भाजपा ने घोषणापत्र को बताया जनता की आकांक्षाओं का संकल्प पत्र, विपक्ष बोला- BJP ने संविधान को नष्ट किया

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपना घोषणापत्र जारी किया है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ ...