Breaking News

नशीला पदार्थ सुंघाकर दो घरों से लाखों की चोरी

औरैया। जिले के बिधूना क्षेत्र में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने दो अलग-अलग गांवों में घरों में सो रहे दो परिवार के सदस्यों को नशीला पदार्थ सुंघाकर अंदर प्रवेश कर अलमारी व बक्सा आदि तोड़कर लाखों रुपये नगदी समेत आभूषण आदि चुरा ले गए।

आधिकारिक सूत्रों से बुधवार को मिली जानकारी के अनुसार बिधूना कोतवाली की रूरूगंज चौकी क्षेत्र के गांव सोहनी में मानसिंह तोमर अपने परिवार समेत बरामदे में सो रहे थे तभी रात्रि करीब साढ़े बारह बजे अज्ञात चोर उनके परिवार को नशीला पदार्थ सुंघाकर उनके घर में घुस गए। और अलमारी व बक्सा आदि तोड़कर उनमें रखे मंगलसूत्र, कान के झाले, सोने की पांच अंगूठी, 40 हजार रुपये की नकदी समेत सोने के अन्य आभूषण चुरा ले गए।

चोरी करके निकलते समय बरामदे में सो रहे मानसिंह के बड़े बेटे रंजीत को चोरों का पैर छू गया, जब तक वह जागकर कुछ समझता चोर फरार हो चुके थे। रात में सूचना देकर पुलिस को बुलाया गया, चोरों द्वारा घटना में मास्टर चाबी का प्रयोग किया गया जो घटनास्थल के पास ही पड़ी हुई मिली।

इसके बाद एक किमी की दूरी पर स्थित ग्राम नगला धोवियान में चोरों ने उत्पात मचाना शुरू किया। उन्होंने वहां पर किशोरी लाल दिवाकर घर में भी नशीला पदार्थ सुंघाकर मांग बेदी, गले का हार, कंधनी, हाथ की अंगूठी व नकदी समेत चार लाख रुपये की चोरी की। कुछ दिन पहले ही किशोरी लाल के बड़े बेटे की शादी हुई थी उसकी शादी के सभी आभूषण भी घर में ही रखे हुए थे। रात्रि में किशोरी लाल की पत्नी सुनीता देवी शौच क्रिया के लिए जगी तो उन्होंने अंदर जाकर देखा सब सामान बिखरा हुआ पड़ा था।

रात में सभी ग्रामीणों ने एकत्रित होकर खोजबीन की तो चोर किशोरीलाल के घर से दो सौ मीटर दूरी पर स्थित शिवनाथ सिंह के खेत में एक बक्शे को खोल रहे थे। ग्रामीणों को पास आता देख चोर हवाई फायर करते हुए भाग गए, सूचना पर पहुची पुलिस की मदद से काफी खोजबीन की गई पर चोर न मिल सके।

चोरी की घटना के बाद पहुची पुलिस से ग्रामीण डॉग स्क्वाइड की मांग करने लगे थे। इस सम्बंध में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नही है, जानकरी की जा रही है। चोरों की जल्द गिरफ्तारी कर चोरी का पर्दाफाश किया जाएगा व रात्रि गश्त न करने बाले लोगो पर कार्रवाई भी की जाएगी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...