Breaking News

राष्‍ट्रपति चुनाव के बाद ब्राजील पहुंचे विदेश राज्यमंत्री

विदेश राज्‍य मंत्री वी. मुरलीधरन आज से ब्राजील की दो दिन की यात्रा पर रहेंगे। ब्राजील में पिछले सप्‍ताह राष्‍ट्रपति चुनाव के बाद यह उनका पहला उच्‍च स्‍तरीय दौरा है। राज्य मंत्री आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर ब्राजील के साओ पाउलो पहुंचे हैं। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी है। यात्रा के दौरान विदेश मंत्री दोनों देशों के बीच उच्चस्तरीय विचार-विमर्श में हिस्सा लेंगे।

उन्होंने ट्वीट किया ‘मैं भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर ब्राजीलियाई कांग्रेस को संबोधित करने और ब्राजील के नेतृत्व और भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।

मंत्रालय के अनुसार अपनी यात्रा के दौरान विदेश राज्य मंत्री आठ नवंबर को भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ब्राजील की संसद में आयोजित एक सत्र में हिस्सा लेंगे। उनका ब्राजील की संसद के उच्च एवं निचले सदन के सदस्यों, राजनयिकों, अंतरराष्ट्रीय संगठनों एवं ब्राजील की सरकार के प्रतिनिधियों को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है।

यात्रा के दौरान MoS ब्राजील के उपराष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे और ब्राजील के विदेश मंत्रालय में बातचीत करेंगे। वह साओ पाउलो में भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे और ब्रासीलिया में कांग्रेस और सीनेट के सदस्यों, राजनयिकों, ब्राजील सरकार के सदस्यों और भारतीय समुदाय के साथ एक स्वागत समारोह में भाग लेंगे।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...