Breaking News

विधायक ने महा वैक्सीनेशन अभियान का किया शुभारंभ 

ऊंचाहार/रायबरेली। मंगलवार को प्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश में 18 वर्ष से 45 वर्ष तक के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की है और इसी को लेकर पूरे प्रदेश में महावैक्सिनेशन अभियान की शुरूआत की गई है, इसी क्रम में नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में क्षेत्रीय विधायक डॉ मनोज कुमार पांडे ने फीता काटकर इस अभियान का शुभारंभ किया, वहीं इस दौरान एनटीपीसी आवासीय परिसर निवासिनी शरद कुमार की पत्नी सुनीता देवी 42 वर्ष तक टीकाकरण किया गया और क्षेत्रीय विधायक ने उन्हें अपने हाथों से टीकाकार्ड भी सौंपा।

इसके अलावा क्षेत्रीय विधायक ने सीएचसी अधीक्षक से वैक्सीनेशन की प्रगति, अन्य जरूरी इलाज सम्बन्धी सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की।मंगलवार को सीएचसी में 18 वर्ष से 45 वर्ष के 50 लोगों के टीकाकरण का निर्धारण था जिसमें 45 लोगों का टीकाकरण किया गया,और इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक उम्र के 10 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

वहीं जानकारी देते हुए विधायक ने बताया कि पिछले वर्ष हमने स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कोरोना काल में अपनी निधि से एक करोड़ रुपये दिया था और इस वर्ष एक लाख लोगों के बीच मास्क का वितरण व 100 ऑक्सीजिन सिलेंडर अपने निजी खर्चे से दिया है और आने वाले समय में भी स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए हर सम्भव मदद की जायेगी। इस अवसर पर सीएचसी अधीक्षक डॉ एम के शर्मा, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ. शुभकरन, डॉ. महमूद अख्तर, डॉ. हिमांशु त्रिपाठी, डॉ. शिव त्रिपाठी, डॉ. दिवाकर त्रिपाठी, डॉ. प्रवीण मौर्या, फार्मासिस्ट ए के सिंह, मंसूर अहमद,पुष्पेंद्र, रमाकांत,बबलू मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सेवा भारती का राहत अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सेवा भारती के माध्यम से कोरोना आपदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *