Breaking News

अधिवक्ता न्याय दिलाने और पत्रकार आवाज उठाने का कर रहा काम : एमएलसी अवनीश कुमार

पत्रकार और वकील दोनों ही समाज के लिए महत्वपूर्ण : आलोक त्रिपाठी

लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन सीतापुर द्वारा अधिवक्ता सम्मान समारोह संपन्न, अधिवक्ताओं को किया गया सम्मानित

बिसवां/सीतापुर। कस्बे के सेंट जेवियर्स स्कूल प्रांगण में अधिवक्ता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसको संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि लखनऊ क्षेत्र के स्नातक एमएलसी अवनीश कुमार पटेल ने कहा कि पत्रकार व अधिवक्ता दोनों ही समाज के लिए कार्य करते हैं। जहाँ अधिवक्ता गरीबों को न्याय दिलाने का का काम करता है और वही पत्रकार समाज की आवाज उठाने का काम।

उन्होंने कहा आज सोशल मीडिया का युग है। इसलिए लेखनी का महत्व सम्मान कम हुआ है। लेकिन आज के इस युग में दूसरों के विरुद्ध और सत्य के पक्ष में लिखना एक हिम्मत का कार्य है। उन्होंने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि यदि उनके संज्ञान में क्षेत्र की समस्या आएगी और मुझसे अपेक्षा की जाएगी कि मैं इस मुद्दे को उठाऊ तो मैं उसको सदन में उठाने का काम करूंगा।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पत्रकार और अधिवक्ता अरविंद मिश्रा ने अधिवक्ताओं और पत्रकारों की समस्याओं को उजागर करते हुए उन्हें मुख्य अतिथि से सदन में उठाने की मांग की ताकि सच्चाई को उजागर करने वाले और लोगो को न्याय दिलाने वाले समाज के प्रहरियों को भी न्याय मिल सके। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि सोमेश वर्धन सिंह ने अधिवक्ता और पत्रकार एक दूसरे के पूरक बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के कोषाध्यक्ष व लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने कोविड काल मे निधन हुए 53 पत्रकारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने पर पत्रकारों की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के बारे में भले ही लोगों की सोच ठीक ना हो, लेकिन जब सब तरफ से व्यक्ति निराश हो जाता है उसे न्याय नहीं मिलता है तब वह अधिवक्ता के पास ही आता है और अधिवक्ता उसे न्याय दिलाकर ही मानता है। कुछ ऐसा ही कार्य पत्रकारों का भी है, जो अपनी चिंता छोड़ समाज व देश की चिंता में पत्रकार लगा रहता है।इस लिए दोनों ही स्तंभ समाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

कार्यक्रम की शुरुआत विशिष्ट अतिथि उप जिलाधिकारी पीएल मौर्य और पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिषेक प्रताप ने मां शारदे और स्वर्गीय राज नरेश मेहरोत्रा के चित्र पर दीप प्रज्वलन और माल्यार्पण कर दिया। तदुपरांत स्वर्गीय राजनरेश मेहरोत्रा की स्मृति में अधिवक्ताओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के अंत में आगन्तुको का आभार कार्यक्रम संयोजक मोहित जायसवाल ने व्यक्त किया संचालन। कवि एवं साहित्यकार आनंद खत्री एवं शिक्षाविद आराध्य शुक्ला ने किया।

इस मौके मंच पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सोमेश वर्धन सिंह बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, कमलेंद्र वाजपेई, ऋतुराज सिंह, मनीष जायसवाल, अजय गुप्ता, प्रमोद मिश्रा के अलावा वरिष्ठ अधिवक्ता कमलेश मौर्य मृदु, पूर्व बार अध्यक्ष आरएन सिंह, राज शर्मा, आरपी सिंह, पुत्ती लाल वर्मा एवं आयोजन समिति के अरुण नाथ सिंह, आनंद मेहरोत्रा, विजय अवस्थी, अतुल त्रिवेदी, बादल मौर्य, पीयूष शर्मा, राजकुमार बज, अंशु रस्तोगी, विशाल गुप्ता, आशीष गुप्ता, मधुकर वर्मा, पीयूष बाजपेई, वरिंदर सिंह, चांद बबलू वर्मा, पप्पू सिंह, हरिशंकर गुप्ता, शिव कुमार गुप्ता, लकी श्रीवास्तव, मनोज वर्मा, पीयूष मौर्या, पंकज शुक्ला, संजय सिंह के अलावा तमाम लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

ग्राहक बुलाने को लेकर दुकानदारों में हुआ विवाद, सरिया मारने से एक दुकानदार सिर फटा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। कस्बा है ग्राहक को बुलाने के लेकर ...