Breaking News

भुखमरी और कंगाली के बीच बिगड़े पाक विदेश मंत्री के बोल कहा-“देश के लिए धन मांगने के बजाय कश्मीर…”

पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को लेकर अपनी हरकतों से बाज आना वाला नहीं है.इस बीच पाकिस्तान में विनाशकारी बाढ़ की वजह से जनता बेहाल है. भूख और गरीबी को झेलने के बावजूद, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने अपने देश के लिए धन मांगने के बजाय न्यूयॉर्क में फिर से कश्मीर का मुद्दा उठाया.
जरदारी ने कश्मीर मुद्दे को उठाते हुए कहा कि इस मामले में भारत के रूख को लेकर “मैंने फिलहाल इसके कोई संकेत नहीं देखे हैं. भारत उन देशों में से नहीं है जिन्होंने सहायता की पेशकश की है. जहां तक मेरी पार्टी का संबंध है, मेरे प्रधानमंत्री की पार्टी का संबंध है, हम भारत के साथ एक शांतिपूर्ण वातावरण बनाने की कोशिश कर रहे हैं और भारत के साथ जुड़ाव के लिए हम कोशिश कर रहे हैं लेकिन भारत मौलिक रूप से बदल गया है.”

न्यूयॉर्क में विदेश संबंध परिषद को संबोधित करने के बाद एक प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान बोलते हुए भारत-पाक संबंध और कश्मीर का मुद्दा गरमाने की फिर से कोशिश की। उन्होंने कहा कि, भारत के साथ संबंधों के पुनर्निर्माण के कोई संकेत नहीं देखे हैं।

जरदारी यूएनजीए की उच्च स्तरीय बैठक के लिए न्यूयॉर्क में हैं।  उन्होंने आगे दावा किया कि पाकिस्तान के लिए भारत के साथ जुड़ना अविश्वसनीय रूप से कठिन हो गया है.” उन्होंने आगे कहा, “अमेरिकी पाकिस्तान संबंध अपनी योग्यता के आधार पर खड़े हैं…हमारे बीच ऐतिहासिक संबंध हैं.”

About News Room lko

Check Also

विदेश मंत्रालय ने की सीरियाई विद्यार्थियों के लिए 200 छात्रवृतियों की बड़ी घोषणा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने के लिए भारत सरकार ...