Breaking News

PM मोदी के वॉट्सएप चैनल पर एक दिन में ही 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स जुड़े

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वॉट्सएप चैनल से जुड़ने के एक दिन के भीतर ही 1 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हो गए. प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार यानी 19 सितंबर को इस चैनल से जुड़े थे. पीएम मोदी ने इस चैनल से जुड़ने के लिए लिंक भी शेयर किया और लिखा था- आज अपना वॉट्सएप चैनल शुरू किया है.

इस माध्यम से जुड़े रहने के लिए उत्सुक हूं. यह निरंतर बातचीत की हमारी यात्रा में एक और अहम कदम है.

प्रधानमंत्री मोदी ने वॉट्सएप चैनलों पर अपनी पहली पोस्ट में संसद भवन के भीतर ली गई एक तस्वीर भी साझा की. इससे जाहिर होता है पीएमओ इस तरह के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के जरिए दर्शकों के बड़े समूह के साथ संबंध बनाए रखने के लिए ना केवल उत्सुक हैं बल्कि समर्पित भी.

सोशल मीडिया पर सबसे लोकप्रिय भारतीय

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद लोकप्रिय शख्सियत हैं. 91 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी एक्स (ट्विटर) पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं. वहीं फेसबुक पर पीएम मोदी के 48 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर उनके 78 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

मेटा ने शुरू किया अनोखा प्लेटफॉर्म

मेटा ने अपडेट हासिल करने के लिए 13 सितंबर को भारत और 150 से अधिक देशों में व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया है. मेटा ने कहा है यह व्हाट्सएप चैनल एकतरफा प्रसारण का टूल है. यह व्हाट्सएप ग्रुप के भीतर आपको महत्वपूर्ण लोगों और संगठनों से अपडेट प्राप्त करने का एक निजी प्लेटफॉर्म की सुविधा देता है. इस व्हाट्सएप का लक्ष्य एक निजी प्रसारण सेवा का निर्माण करना है. यह चैनल चैट से अलग है. इस चैनल को अपडेट नामक एक नए टैब में पाए जा सकता है.

About News Desk (P)

Check Also

महाराष्ट्र में गरजे पीएम मोदी; सिंचाई परियोजना पर कांग्रेस को घेरा, विकसित भारत के लिए महिलाओं को सराहा

तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के माढा में चुनाव ...