Breaking News

देश में 31 हजार से अधिक हुए कोरोना के मरीज, मरने वालों की संख्या पहुंची 1007

कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या अब भारत में 31 हजार से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देशभर में अबतक 31,332 मरीज हो गए हैं। वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्या अब हजार का आंकड़ा पार कर गई है। आपको बता दें कि बुधवार की सुबह तक मिली जानकारी के मुताबिक देशभर में 1007 लोगों ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवाई है।

इसके अलावा इस वायरस से 7,696 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली की बात करें तो यहां कोरोना मरीजों की संख्या 3,314 है। अब तक 54 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा दुनिया में तीस लाख से ज्यादा लोग कोरोना से बीमार हैं। इसमें से 2,13,684 लोग मर चुके हैं और 9,43,940 लोग ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बनाए गए हॉट स्पॉट की संख्या में वृद्धि हो गई है। ये इजाफा दोगुना हो चुके हैं। आपको बता दें कि 14 अप्रैल को 52 हॉट स्पॉट थे, जिसकी संख्या अब बढ़कर सौ हो गई है। इतना ही नहीं दिल्ली में मरीजों की संख्या में भी तेजी के साथ वृद्धि देखने को मिली है।

दिल्ली के ऐसे हालात पर मंगलवार की सुबह ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली के उपराज्यपाल व अन्य अफसरों के साथ बैठक में दिल्ली में बढ़ते रेड जोन पर चिंता जताई थी। गौरतलब है कि शाहीनबाग में डी ब्लॉक के जिस क्षेत्र को हॉट स्पॉट घोषित किया है उसके पास जाकिर नगर, अबु फजल एनक्लेव के कुछ ब्लॉक पहले से हॉटस्पॉट घोषित हैं। यह क्षेत्र बफर जोन में रखा गया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...