Breaking News

गांव में बसे हर व्यक्ति के नाम घरौनी में दर्ज किए जाएंगे, किसी का कोई नुकसान नहीं होगा: कौशल किशोर

लखनऊ। आज मोहनलालगंज लोकसभा अंतर्गत गांव में बने हुए मकानों को घरौनी योजना के तहत दर्ज कराने के लिए मोहनलालगंज के खुजौली स्थान पर केंद्रीय राज्यमंत्री व स्थानीय सांसद कौशल किशोर द्वारा ‘घरौनी जागरूकता सम्मेलन’आयोजित किया गया जिसमें ग्राम प्रधान, बीडीसी के मेंबर, ब्लॉक प्रमुख मोहनलालगंज, तहसील के एसडीएम, तहसीलदार, कानून गो, लेखपाल और ब्लॉक की वीडियो सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति रही। सम्मेलन में घरौनी संबंधित समस्याओं को लेकर भारी संख्या में ग्रामवासी मौजूद थे।

गांव में बसे हर व्यक्ति के नाम घरौनी में दर्ज किए जाएंगे किसी का कोई नुकसान नहीं होगा: कौशल किशोर

घरौनी जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारत सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि गांव में बसे हुए लोगों का मकान जिनके नाम घरौनी में दर्ज नहीं किए गए वह भी दर्ज किए जाएंगे। इसके अलावा किसी का भी मकान जो पहले से बना है वह रिकॉर्ड में रहेगा और किसी का कोई भी नुकसान नहीं होगा। यदि कोई मकान सुरक्षित जमीन में बना है और पुराना मकान है उसे हटाना जरूरी होगा तो ऐसी स्थिति में उसको पहले मकान बनाकर स्थापित करके तब उसे विस्थापित करने का काम किया जाएगा, इसके स्पष्ट निर्देश कौशल किशोर ने मौके पर अधिकारियों को दिए।

👉जानिए योगी कैबिनेट में कौन बनेगा मंत्री और किसकी जाएगी कुर्सी

केंद्रीय मंत्री ने सभी ग्रामवासियों को आश्वासन दिया कि वह किसी का भी मकान गिरने नही देंगे। कौशल किशोर ने यह भी कहा कि मोदी जी की गारंटी की गाड़ी गांव गांव निकल पड़ी है और पूरे देश में लगभग 3000 विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ियां चल रही है जो गांव-गांव तक 25 जनवरी तक पहुंचेगी और मोदी जी की पूरे देश की जनता को आवास उपलब्ध कराने, 80 करोड़ जनता को मुफ्त में राशन देने, 55 करोड़ जनता को मुफ्त में इलाज देने, गैस सिलेंडर चूल्हे देने, शौचालय देने और अब तक 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को आवास उपलब्ध कराने, किसानों को किसान निधि सम्मान देने सहित जनकल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर लागू किया गया है साथ में मोदी जी ने लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने की गारंटी की गारंटी भी लेने का काम किया है इसके लिए पूरे देश में जन जागरण अभियान भी चल रहा है।

गांव में बसे हर व्यक्ति के नाम घरौनी में दर्ज किए जाएंगे किसी का कोई नुकसान नहीं होगा: कौशल किशोर

आज इस सम्मेलन में एसडीम मोहनलालगंज ने अपनी घोषणा में कहा कि किसी को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी जो प्राइवेट कंपनियां अगर ग्राम समाज की जमीन पर आकर के कब्जा की है या कुछ भूमाफिया कब्जा करके जमीनों को बेचने का काम कर रहे हैं केवल उन्हीं के खिलाफ कार्रवाई होगी ग्रामवासियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

👉विश्व मानव अधिकार दिवस: 10 दिसंबर मानव अधिकारों के जागरुकता का दिन

सम्मेलन में उपस्थित मोहनलालगंज के विधायक अमरेश रावत ने भी अपने संबोधन में कहा कि किसी को भी कोई प्रॉब्लम परेशानी नहीं होगी 24 घंटे हम लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगे, जनता की जो भी समस्याएं हैं उनका हल करने का काम करेंगे किसी को कोई प्रॉब्लम परेशानी हो वह किसी भी समय हमसे मिल सकता है हम उसके लिए 24 घंटे हाजिर रहने का काम करेंगे, आम आदमी का कोई नुकसान नहीं होगा।

गांव में बसे हर व्यक्ति के नाम घरौनी में दर्ज किए जाएंगे किसी का कोई नुकसान नहीं होगा: कौशल किशोर

घरौनी कार्यक्रम जनता के हित का है जिनके मकान नहीं दर्ज है वह भी मकान दर्ज करने का काम किया जाएगा। सम्मेलन कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि प्रवीण अवस्थी, ब्लॉक प्रमुख ओम प्रकाश शुक्ला,भाजपा मंडल अध्यक्ष सुधांशु, प्रधान निगोहा अभय दीक्षित,ललित शुक्ला, राजकुमार वर्मा, राजकुमार पांडे, बलिराम वर्मा, वीरेंद्र रावत, अभिषेक रावत, अशोक तिवारी, सुशील गुप्ता, बजरंगी गुप्ता, देवेंद्र सिंह, बृजेश वर्मा, विकास पांडे जी शैलेंद्र पाल जी अशोक रावत, सुरेश, भोलेनाथ, दिलीप रावत, सूर्यकुमार द्विवेदी, लक्ष्मण प्रसाद रावत, दिलीप कुमार, उमेश रावत, राजकुमार, माता प्रसाद, अभिलाष यादव, डीडी त्रिपाठी, सुधाकर सिंह, रामपाल, गुड्डू पासवान, बीजक प्रकाश, राम मनोहर,रामदीन रावत, सतगुरु, शालिनी सिंह, पूनम सिंह व ग्रामप्रधान एवं बीडीसी सदस्य एवं ग्रामवासी भारी संख्या में उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मुख्यमंत्री योगी बोले, जो लोग बैलेट पेपर लूटने का काम करते थे वो ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं

 लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब भी कांग्रेस, सपा या ...