Breaking News

पहलवानों के समर्थन में आज मुजफ्फरनगर में होगा ये, नरेश टिकैत ने की इसकी घोषणा

दे के दिग्गज पहलवान बीते कई दिनों से यौन उत्पीड़न का आरोप लगा रहे हैं। वे रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

👉LAC पर चीन ने बना लिया ये, सैटेलाइट तस्वीर से पकड़ी गई ड्रैगन की चालाकी

खाप महापंचायत

इस सबके बीच आज उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली के खाप समूहों के प्रतिनिधि आज मुजफ्फरनगर में खाप महापंचायत करेंगे। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता नरेश टिकैत ने इसी घोषणा की है। यह महापंचायत सोरम गांव में आयोजित की जाएगी। इसमें पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन पर चर्चा की जाएगी।

नरेश टिकैत ने टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया, रियो खेलों की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और दो बार की विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता विनेश फोगट को अपने-अपने पदक गंगा में फेंकने से रोकने के लिए मना लिया था। उनके पास 45 अंतरराष्ट्रीय पदक हैं।

👉राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान में देश के प्रति घृणा के पकवान : डा दिनेश शर्मा

दिल्ली में पालम 360 खाप के अध्यक्ष चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने कहा, ”पहलवानों ने मंगलवार को अपने पदक विसर्जित करने के लिए एक भावनात्मक निर्णय लिया और उन्हें रोकना हमारा कर्तव्य था।

विरोध के भविष्य पर चर्चा के लिए गुरुवार को खापों की बैठक होगी। संघर्ष अभी भी पहलवानों के नेतृत्व में होगा और सभी खाप और किसान संघ उनका समर्थन करेंगे।” सोलंकी गुरुवार को मंडली में शामिल होंगे जबकि पहलवान इसमें शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा, “पहलवान इसका हिस्सा नहीं होंगे।”

पहलवानों द्वारा जारी विरोध प्रदर्शन पर चर्चा के लिए गुरुवार को सोरम गांव में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इसमें यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली की विभिन्न खापों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इस घटनाक्रम से जुड़े एक शख्स ने बताया कि इस आयोजन में कम से कम 50 खापों के भाग लेने की संभावना है।

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 26 जून 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा। आप ...