Breaking News

शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत: घने कोहरे ने रोकी ट्रेन की रफ्तार, कई उड़ाने भी हुईं रद्द

दिल्ली में शनिवार की सुबह अन्य दिनों की अपेक्षा बहुत ज्यादा कोहरा दर्ज किया गया है, जिसके चलते लोगों को सुबह के वक्त काम करने में पेरशानी आई. वहीं ठंड से भी लोग की परेशान दिखाई दिये. घने कोहरे के चलते दिल्ली, लखनऊ, और अमृतसर में जीरो विजिबलिटी दर्ज की गई है, जिसके कारण रेलवे ने लगभग 25 ट्रेनें बहुत ही धीमी गति से चल रही हैं, वहीं कई ट्रेनें रद्द किये जाने की भी खबर है.

मौसम विभाग के अनुसार 18 जनवरी को ही विजिबलिटी में सुधार होने की संभावना है. विजिबिलटी जीरो होने के चलते दिल्ली हवाई अड्डे से कम से कम 4 उड़ाने देरी से चली और एक उड़ान रद्द भी हो गई. दिल्ली हवाई अड्डे के अनुसार देश में पड़ रहे घने कोहरे के चलते केवल सीएटी, आईआईआईए और सीएटीआईआई बी एयरक्राफ्ट और पाइलट ही फ्लाइट ऑपरेट कर सकते हैं.

उत्तर भारत के यूपी, हरियाणा, पंजाब, बिहार में भी घना कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड का कहर है. कोहरे और ठंड की मार झेल रहे लोगों के लिए सर्द हवाएं भी परेशान खड़ा कर  रही हैं. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के चलते ही मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप बढ़ रहा है. आने वाले दिनों में अभी उत्तर भारत के लोगों को कोहरे और ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है.

दिल्ली में घना कोहरा छाया हुआ है, जिसके चलते ज्यादातर इलाको में विजिबिलिटी जीरो दर्ज की गई है. दिल्ली में बादलों और ग्रीन हाउस गैसों के प्रभाव से शुक्रवार को तापमान में थोड़ा इजाफा हुआ लेकिन शनिवार से इसमें दोबारा कमी आ सकती है.

वहीं उत्तर भारत के अनेक शहरों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और अभी शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. हालांकि इन दिनों उत्तराखंड में मौसम सामान्य है. न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य बना हुआ है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...