Breaking News

गैरहाजिर 26 शिक्षकों को भेजा गया नोटिस, जवाब नहीं देने पर समाप्त होंगी सेवाएं

औरैया जिले के परिषदीय विद्यालयों में लंबे समय से गैरहाजिर 26 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर जवाब मांगा गया है, जवाब न मिलने पर उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।

जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी एसपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने सतर्कता बढ़ाते हुए जनपद में लम्बे समय से अनुपस्थित चल रहे शिक्षकों की जांच कराई थी। जिसके तहत जनपद के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से लंबे समय से अनुपस्थित शिक्षकों की विभाग के निर्धारित फार्मेट पर 15 जून तक रिपोर्ट मांगी गई थी। फार्मेट में विकास खंड का नाम, शिक्षक का नाम, विद्यालय का नाम, कब से गैरहाजिर है और उसका कारण दर्ज करना था।

उन्होंने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारियों ने उन्हें जांच में बताया कि लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे इन शिक्षकों को कई बार नोटिस उनके पते पर जारी किए गए, लेकिन जवाब नहीं दिया गया है। साथ ही रिपोर्ट में पाया गया कि 1997 से अब तक 35 ऐसे शिक्षक हैं जो विद्यालयों में हाजिरी देने नहीं पहुंचे। जिस पर सभी को अनंतिम नोटिस किया गया था, जिसमें नौ शिक्षकों ने आकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि अनुपस्थित रहने वालों की सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती की गई थी।

उन्होंने बताया कि नौ लोगों के उपस्थिति होने के बाद 26 लोगों को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है, यदि यह शिक्षक दो दिन के अंदर जवाब देने के लिए कार्यालय में उपस्थित नहीं होते हैं तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कैम्ब्रिज चेकप्वाइंट परीक्षा में सीएमएस छात्रों ने लहराया अपने मेधात्व का परचम

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के मेधावी छात्रों ने ...