Breaking News

अब नहीं रहेगा बैटरी खत्म होने का डर,10 मिनट में फुल चार्ज हो जायेगा आपका स्मार्टफोन,जानें कैसे

जहां एक तरफ टेक कंपनियां भारतीय बाजार में लगातार दमदार और धांसू स्मार्टफोन लॉन्च करने की कोशिश में जुटी हुई है। ताकि वो अपने ग्राहकों को नए – नए फीचर्स उपलब्ध करवा सके। वहीं दूसरी तरफ शाओमी 200W फास्ट चार्जिंग (Xiaomi fast charging) पर काम कर रहा है, जिसके बाद स्मार्टफोन यूजर्स (Smartphone users) अपने फोन को सिर्फ 10 मिनट में फुल चार्ज कर सकेंगे। GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi 200W फास्ट-चार्जिंग सिस्टम पर काफी तेजी से काम कर रहा है,जो केवल 10 मिनट में स्मार्टफोन को चार्ज कर सकता है। ध्यान दें कि 200W फास्ट-चार्जिंग सिस्टम में वायर्ड, वायरलेस और रिवर्स चार्जिंग संयुक्त शामिल हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, अभी कंपनी 200W फास्ट चार्जिंग सिस्टम पर काम कर रही है, हालांकि इसमें कितना समय अभी और लग सकता है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी की तरफ से यह कोशिश की जा रही है कि 200W फास्ट चार्जिंग को 120W और 55W वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग के जरिए दिया जाये। इससे पहले कंपनी की तरफ से Mi 10 में 120W वायर्ड चार्जिंग सिस्टम दिया था।

Xiaomi के 200W फास्ट-चार्जिंग सिस्टम के डेब्यू के बाद, यह देखना दिलचस्प होगा कि Xiaomi की पेशकश का मुकाबला करने के लिए अन्य स्मार्टफोन ब्रांडों के क्या प्लान हैं। टेक्नोलॉजी का जिक्र ऐसे वक्त में किया जा रहा जब आने वाले समय में कई ब्रांड अपने स्मार्टफोन बॉक्स में से चार्जर को हमेशा के लिए हटा देंगी। इसके अलावा शाओमी फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पर भी काम कर रहा है लेकिन कंपनी की तरफ से ऐसी किसी भी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आयी है।

About Ankit Singh

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...