Breaking News

शिक्षा क्षेत्र में लागू सरकारी योजनाओं पर हुई कार्यशाला में अफसरों ने किया जागरूक

औरैया। सोमवार को माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में लागू सरकार की विभिन्न योजनाओं के संबंध में जागरूकता बढ़ाए जाने एवं शैक्षिक उन्नयन के संबंध में जनपद के विभिन्न शिक्षा बोर्ड के प्रधानाचार्य की शैक्षिक उन्नयन संगोष्ठी ककोर स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

शिक्षा क्षेत्र में लागू सरकारी योजनाओं पर हुई कार्यशाला में अफसरों ने किया जागरूक

शैक्षिक संगोष्ठी में जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव द्वारा अपने संबोधन में जनपद के प्रधानाचार्य को वर्ष 2022 की माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाओं में जनपद स्तर की श्रेष्ठता सूची में शामिल सभी छात्र छात्राओं के प्रधानाचार्य को बधाई दी एवं अपेक्षा की कि जनपद के अन्य प्रधानाचार्य भी शिक्षा के क्षेत्र में शैक्षिक नवाचार के माध्यम से विद्यालय के परीक्षा फल को उत्कृष्ट करने का प्रयास करें। शिक्षक शिक्षिकाएं अपने ज्ञान संवर्धन के लिए निरंतर प्रयासरत रहे एवं नित्य नवीन जानकारियों को अपने विद्यार्थियों के साथ साझा करें जिससे विद्यार्थी अपने जीवन में आगे बढ़ने का प्रयास कर सके।

जिलाधिकारी ने डीआईओएस चन्द्रशेखर मालवीय व बीएसए को हर घर तिरंगा, आजादी का अमृत महोत्सव, जल संचयन, नमामि गंगे, एक भारत श्रेष्ठ भारत जैसे अनेक कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराते हुए विद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कराने के संबंध में निर्देशित किया गया। उन्होंने सभी प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिए कि 15 जुलाई तक प्रत्येक बच्चों को एक-एक तिरंगा सौंप दिया जाए, जोकि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत अपने-अपने भवनों पर 11 अगस्त से 17 अगस्त के मध्य फहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही कन्याओं के लिए जो संबंधित योजनाएं हैं, उनका प्रचार प्रसार करा कर, घर-घर जाकर जागरूक करें और उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें।

इस संगोष्ठी में अपर जिलाधिकारी न्यायिक अब्दुल बासित, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित समस्त प्रधानाचार्य आदि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में श्रीराम नवमी पर्व की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र (Chief Secretary Durga Shankar Mishra) की अध्यक्षता में श्रीराम ...