Breaking News

उद्यमियों की समस्याओं को गम्भीरता से ले अधिकारी: सीडीओ

रायबरेली। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना के निर्देश पर जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बचत भवन के सभागार कक्ष में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार ने अधिकारियों से कहा कि उद्योग बन्धु उघमियों की समस्याओं का निराकरण का एक महत्वपूर्ण प्लेटफार्म है। उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण युद्धस्तर पर करें।

उद्यमियों की समस्याओं को गम्भीरता से लिया जाये, यदि समस्या का निराकरण जिलास्तर पर न हो उसे मण्डल स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में नियामनुसार रखकर कर उसका निराकरण कराये। बैठक में एक जनपद-एक उत्पाद, खादी ग्रामोद्योग/जिला उद्योग की प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की चर्चा की गई। जिसमें बताया गया कि यदि लक्ष्य पूरा न हो तो उसे तत्काल पूर्ण किया जाये। उद्यमियों के लाभ परक योजनाओं का लाभ बढ़चढ कर दिलाया जाये।

बैठक में औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई, विद्युत आदि पर भी चर्चा हुई तथा साफ-सफाई, विद्युत सम्बन्धित कार्यो को दुरूस्त रखने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये। उद्यमियों को एक जनपद-एक उत्पाद, मुद्रा योजना के लाभ, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, एकलमेज व्यवस्था आदि के बारे में बताया गया। वही विद्युत अबाध आपूर्ति, सड़क/नाली निर्माण आदि प्रमुख बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा हुई तथा सम्बन्धित आधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिये गये।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...