Breaking News

12 अक्टूबर को मथुरा में होगी रालोद की लोकतंत्र बचाओ अभियान की महापंचायत

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ ने बताया कि राष्ट्रीय लोकदल द्वारा घोषित ”लोकतंत्र बचाओ“ अभियान का सिलसिला लगातार चलता रहेगा और इसी क्रम में मुजफ्फरनगर के पश्चात् दिनांक 12 अक्टूबर को जनपद मथुरा के बालाजीपुरम में लोकतंत्र बचाओं महापंचायत का आयोजन किया गया है, जिसके मुख्य अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी होंगे। सरकार की दमनकारी नीतियों के साथ साथ किसान और मजदूर की आवाज को दबाने वाले कुचक्रों का इन महापंचायतों में राष्ट्रीय लोकदल द्वारा पर्दाफ़ाश किया जायेगा।

श्री त्रिवेदी ने बताया कि इन डबंज इंजन की सरकारों ने किसान और मजदूर विरोधी नीतियों के द्वारा यह सिद्ध कर दिया है कि सम्पूर्ण उ.प्र. पर केवल पूजीपति और उद्योगपति ही काबिज रहेंगे परन्तु राष्ट्रीय लोकदल प्रत्येक मोड़ पर इनकी कारगुजारियों को उजागर करता रहेगा और किसान और मजदूर को इनके कुचक्र से बचाने का भरसक प्रयास करेगा।

Loading...

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसान विरोधी अधिनियम पारित करके पूंजीपतियों और बिचैलियों का रास्ता खोल दिया जबकि किसानों, आढ़तियों और मण्डियों की दशा पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। इसी प्रकार प्रदेश सरकार ने अपनी मजदूर विरोधी नीतियों के कारण ही प्रदेश में बंद पड़ी प्रत्येक क्षेत्र की मिलों और कल कारखानों को चालू न करके उन्हें बेचने का मन बना लिया है। दोनो ही सरकारों की नतियां किसान और मजदूर विरोधी हैं।

रालोद प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश का किसान और मजदूर वर्ग स्वयं में हतप्रभ है कि भाजपा सरकार ने झूठे प्रलोभन देकर किसानों और मजदूरों के वोट लेकर बहुमत की सरकार बनाई और इस सरकार की समस्त कार्यप्रणाली उद्योगपतियों और पूंजीपतियों के हित साधने वाली है। किसानों और मजदूरों को झूठे आश्वासन का लाॅलीपाप थमाकर उनकी पीठ में छुरा भोकने का काम कर रही हैं। लेकिन राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. अजित सिंह एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने यह संकल्प कर रखा है कि भारतीय जनता पार्टी के किसी भी किसान और मजदूर विरोधी मंसूबे को सफल नहीं होने देंगे तथा किसानों और मजदूरों के हितों की रक्षा के लिए स्वयं को दाव पर लगाने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

प्रधानमंत्री देश की ग्राम पंचायतों को कर रहे मजबूत: अतुल सिंह

रायबरेली। भाजपा नेता अतुल सिंह ने ऊंचाहार विधानसभा के दौलतपुर,सिंघापुर भटौली में सभा को संबोधित ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *