Breaking News

बजट पेश होने के दुसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतो में आया ये बड़ा परिवर्तन, जानिये आज का रेट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने शनिवार (Saturday) का साल 2020-21 के लिए बजट (Budget) पेश किया. इस साल के बजट में बहुत सी चीजें की कीमतों में इजाफा हो गया, लेकिन बजट के अगले ही दिन राहत भरी खबर आई कि रविवार (Sunday) को पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price) में कटौती हो गई. पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) की कीमत में रविवार को हुई कटौती का लगातार चौथा दिन रहा.

राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल की कीमत में 09 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली. वहीं मुंबई (Mumbai), कोलकाता (Kolkata)और चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल के दाम 08 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए. वहीं दिल्ली में डीजल के दाम 08 पैसे प्रति लीटर कम हुए तो मुंबई में 06 पैसे और कोलकाता में डीजल के दाम में 05 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई है. इसके अलावा चेन्नई में डीजल के दाम में 07 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई.

ये हैं आज पेट्रोल के दाम-

कटौती के बाद आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 73.10 रुपये में मिल रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम 78.75 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 73.10 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसके अलावा चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 75.95 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

रविवार को इतने रुपये प्रति लीटर हुई डीजल-

दिल्ली में डीजल के दाम 66.14 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 69.36 रुपये प्रति लीटर डीजल मिल रहा है. वहीं कोलकाता डीजल के दाम 68.54 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल 69.89 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...