Breaking News

अन्तर्राज्यीय शातिर वाहन चोर गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार, 10 बाइकें बरामद

औरैया। जिले की सदर कोतवाली पुलिस ने अन्तर्राज्यीय वाहन चोरी व लूट की घटनाओं को अन्जाम देने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करने के साथ चोरी की गई 10 मोटरसाइकिलें भी बरामद की हैं।

पुलिस अधीक्षक औरैया अपर्णा गौतम ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम व स्वाट टीम के समन्वय से मुखबिर की सूचना पर शातिर मोटर साइकिल चोरों के गिरोह का भण्डाफोड़ करते हुए एक शातिर वाहन चोर जीत सिंह उर्फ कन्हैया पुत्र अशोक दोहरे निवासी दौना की मढैया थाना अछल्दा को बीती रात श्रीकेशव दर्शन वाटिका फफूंद रोड के पास से चोरी की 10 मोटर साइकिलों व पार्टस आदि के साथ गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की। बताया कि पकड़े गए चोर के दो अन्य साथी विकास व अवनीश उर्फ नीलू दोहरे निवासीगण ढकपुरा भरथना जनपद इटावा मौके से फरार होने में कामयाब रहे, जिनकी गिरफ्तारी के सार्थक प्रयास किये जा रहे है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए शातिर वाहन चोर जीत सिंह उर्फ कन्हैया ने पूछताछ में बताया कि वह मोटर साइकिल का कारीगर है, उसके दोनों साथी विकास व अवनीस मोटर साइकिल चोरी करने में माहिर हैं। वह चोरी की मोटर साइकिलों की नम्बर प्लेट व इन्जन के हुलिया आदि में बदलाव कर देते हैं जिससे उनकी असली पहचान छुप जाये और कोई पहचान न लगा सके‌। वह लोग उक्त चोरी की मोटरसाइकिलों को अछल्दा से कानपुर बेचने के लिये लेकर जा रहे थे। विकास व अवनीश उक्त मोटर साइकिलों को कानपुर ले जाने के लिए लोडर लेने चले गये थे‌। जिन्हें पुलिस की भनक हो जाने पर वह वापस नहीं आये। बताया कि अन्य राज्यों व आस पास के जनपदों में भी इनके द्वारा वाहन चोरी की घटनाएँ की गयी है, जिसके सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...