Breaking News

औरैया में बुधवार को मिले मात्र चार नये मरीज, दो की मौत

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन कमजोर पड़ती जा रही है। जिसके चलते बुधवार को भी मात्र चार नये मरीज मिले वहीं 13 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं। जबकि दो मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों को आंकड़ा बढ़कर 175 हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में आज चार नये मरीज मिले हैं जबकि 13 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 131 रह गई है। बताया कि जिले में आज दो मरीज की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 175 हो गयी है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10156 मरीजों में 9850 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 1705 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 373398 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जबकि एक नया हॉटस्पॉट एरिया चयनित किया जिसे मिलाकर अब तक कुल 1387 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जिनमें आज 15 एरिया विलोपित भी हुए हैं जिन्हें मिलाकर 1299 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 88 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं निगरानी समितियों द्वारा जिले के 438 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 1187 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...