Breaking News

बालिका विद्यालय में संक्रामक रोग से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

• सभी रोगों की एक दवाई, सब जगह रखो साफ सफाई

• भोजन से पहले धोएं हाथ, इससे ज्यादा जरूरी नहीं कोई बात

लखनऊ। बालिका विद्यालय में आज एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें संचारी रोगों से बचने के अनेक उपाय बताए गए।

कार्यक्रम की सह आयोजक होप इनिशिएटिव संस्था थी, जिसके सहयोग से कार्यक्रम आयोजित कर छात्राओं को यह बताया गया कि बदलते मौसम में फैलाने वाले संचारी रोगों से कैसे स्वयं बचा जाए और अपने परिवारजनों तथा आस-पड़ोस के लोगों का बचाव कैसे किया जाए।

बालिका विद्यालय में संक्रामक रोग से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

वैसे तो विद्यालय में नोडल शिक्षिकाओं उत्तरा सिंह, रागिनी यादव और मीनाक्षी गौतम के द्वारा छात्राओं को संचारी रोगों के दुष्प्रभाव और उससे बचाव के उपायों के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है।

👉🏼नवयुग की पूर्व छात्रा का दिल्ली पुलिस में चयन

आज आयोजित इस कार्यक्रम में अतिथि व्याख्याताओं और अन्य गणमान्यों के समक्ष विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ लीना मिश्र ने होप इनीशिएटिव की प्रोग्राम ऑफिसर आयुषी शुक्ला का स्वागत किया और बताया कि संचारी रोग क्या होते हैं और बरसात शुरू होते ही बैक्टीरिया और वायरस के माध्यम से कैसे तेजी से फैलना शुरू करते हैं, जिन्हें शुरुआती दौर में साफ सफाई के द्वारा ही नियंत्रित किया जा सकता है जो असावधानी होने पर शीघ्र ही किस प्रकार से अपना विकराल रूप धारण कर लेते हैं।

बालिका विद्यालय में संक्रामक रोग से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

आज इस विशेष जागरूकता कार्यक्रम में छात्राओं को डायरिया के लक्षण और उसके बचाव के बारे में आयुषी शुक्ला के द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई और हैंड वॉश की महत्ता और उसके स्टेप्स के बारे में भी छात्राओं को रोचक ढंग से बताया गया।

कार्यक्रम का आयोजन उत्तरा सिंह, रागिनी यादव और मीनाक्षी गौतम के निर्देशन में हुआ। कार्यक्रम में लगभग 50 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। आयुषी द्वारा उनके जिज्ञासु प्रश्नों के उत्तर भी विस्तार से दिए गए।

About Samar Saleel

Check Also

गणित प्रतियोगिता में सीएमएस छात्र गोल्ड टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज द्वितीय कैम्पस के कक्षा-5 के छात्र आर्यन प्रकाश जौहर ने ...