Breaking News

एसिड अटैक सरवाइवर्स के लिए दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन

किसान ट्रस्ट दिल्ली, यूथ फिटनेस इनिशिएटिव एवं जिला एथलेटिक संघ मेरठ द्वारा आगामी 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एसिड अटैक सरवाइवर्स की सहायता हेतु मेरठ में एक दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। धारा 326 रन फॉर एसिड सर्वाइवर के नाम से आयोजित इस दौड़ का उद्देश्य समाज में महिलाओं पर तेजाब फेंकने जैसे अपराध के विरुद्ध चेतना जागृत करना एवं आमजन को खेलों से जोड़ना है। लगभग 2000 धावकों के साथ इस दौड में किसान ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री जयंत चैधरी भी हिस्सा लेंगे।

दौड में पुरुष व महिला वर्ग में पहले 14 खिलाडि़यों को क्रमशः 21000, 11000, 5100 एवं अन्य 11 खिलाडि़यों को 1100-1100 रुपए पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे ,वहीं बालक बालिका वर्ग में प्रथम तीन स्थानों को 5100, 3100 एवं 2100 रूपये नकद धनराशि के रूप में दिए जाएंगे। यह पुरस्कार किसान ट्रस्ट की ओर से दिये जाएंगे। इस दिन किसान ट्रस्ट द्वारा पांच एसिड पीडि़त महिलाओं को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।

कार्यक्रम का आयोजन कर रही संस्थाओं द्वारा दौड़ में भाग लेने के लिए एक मोबाइल नंबर 99584 47448 जारी किया गया है जिस पर मिस कॉल करके दौड़ में भाग ले सकते हैं। इस सम्बन्ध में किसान ट्रस्ट द्वारा 2 मिनट के वीडियो भी जारी किया गया है जिसमेें एसिड अटैक सरवाइवर्स की ओर से सभी लोगों से इस दौड़ में भाग लेने की अपील की गयी है।

यह जानकारी देते हुये राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया कि किसान ट्रस्ट के अध्यक्ष पूर्व सांसद जयंत चैधरी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए किसान ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी भोलाषंकर शर्मा, उत्तर प्रदेश एथलेटिक संघ के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट श्री आयुष कुमार जी, मंडल खेलकूद अधिकारी आले हैदर जी, जिला एथलेटिक संघ के चेयरमैन राजारामजी, सचिव अनू कुमार, इस रेस के डायरेक्टर प्रमोद चैधरी जी रेस कोऑर्डिनेटर गौरव त्यागी ,अमित तेवतिया वीरेंद्र एवं टेक्निकल डेलीगेट, गौरव गहलोत अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निधि सिंह, सविता चैधरी, प्रफुल्ल त्यागी एवं पंख सामाजिक संस्था की भावना शर्मा की आयोजन समिति कार्यक्रम को सफल बनाने में लगी हुयी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...