Breaking News

‘अयोध्या वाली मस्जिद में नमाज़ पढ़ना और उसके लिए दान देना दोनों ‘हराम’…’ ओवैसी का भड़काऊ बयान

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ और हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या में बनने वाली मस्जिद को लेकर भड़काऊ बयान दिया है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि यदि कोई अयोध्या की मस्जिद में नमाज पढ़ता है तो वह ‘हराम’ मानी जाएगी.

ओवैसी के इस बयान पर मस्जिद ट्रस्‍ट के सचिव और इंडो इस्‍लामिक कल्‍चरल फाउंडेशन के अतहर हुसैन सहित कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अपनी नाराजगी प्रकट की है. दरअसल, ओवैसी दक्षिण राज्य कर्नाटक के बीदर इलाके में ‘सेव कॉन्स्टिटूशन सेव इंडिया के कार्यक्रम’ को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्‍या के धन्‍नीपुर में बनने वाली मस्जिद इस्‍लाम के सिद्धांतों के विरुद्ध है. इसलिए उसे मस्जिद नहीं कहा जा सकता. यही नहीं ओवैसी ने यह भी कहा कि मस्जिद के निर्माण के लिए दान देना और वहां नमाज पढ़ना दोनों ही ‘हराम’ हैं.

ओवैसी ने कहा कि, ”मुनाफ़िक़ों की जमात, जो बाबरी मस्जिद के एवज में पांच एकड़ ज़मीन पर मस्जिद बनवा रहे हैं, वो मस्जिद नहीं बल्कि ‘मस्जिद-ए-ज़ीरार’ है.” उन्होंने कहा कि, ”अयोध्या की मस्जिद को चंदा देना हराम है. कोई वहां चंदा न दें. यदि चंदा देना है तो बीदर में किसी अनाथ को चंदा दे दें.” कार्यक्रम में ओवैसी ने लव जिहाद को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा,”महात्मा गांधी, बाबासाहेब अंबेडकर और मौलाना आजाद के देश में ‘लव जिहाद’ पर कानून पारित किया गया. क़ानून के विपरीत कानून बनाकर संविधान को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...