Breaking News

पाकिस्तान के पास आखिरी मौका, 3 खिलाड़ी दिला सकते हैं सेमीफाइनल का टिकट

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (World cup 2023) का 44वां मुकाबला शनिवार यानी आज 11 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. इस मुकाबले को बड़े अंकर से जीतकर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में एंट्री करना चाहेगी. लेकिन उनके लिए काफी मुश्किल होगा. अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो इन 3 खिलाड़ियों को शानदार परफॉर्म करना होगा. वही पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का टिकट पक्का करा सकते हैं.

अगर पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में पहले बैटिंग करती है तो उन्हें एक बड़ा स्कोर खड़ा कर इंग्लैंड को जल्दी ऑल आउट करना होगा. फखर जमां से पाकिस्तान की टीम बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी. जमां ने जब से टीम से एंट्री ली है. उन्होंने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में सभी मैचों में जीत दिलाई है. अब तक सिर्फ 3 इनिंग में उन्होंने 216 रन बनाए हैं. एक शतक भी जड़ चुके हैं. पाकिस्तान ने पिछले दोनों मैच फखर के चलते ही जीते थे.

मोहम्मद रिजवान को भी इस मुकाबले में दम खम दिखाना होगा. वर्ल्ड कप उनके लिए अच्छा रहा है. अहम मुकाबलों में उन्होंने पाकिस्तान के लिए रन बनाए हैं. अब तक 7 इनिंग्स में रिजवान ने 71 के औसत से 359 रन बनाए हैं. वह एक शतक भी लगा चुके हैं. अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उनका परफॉर्म करना बेहद जरूरी होगा. उन्हें वनडे क्रिकेट में टी20 वाला कमाल दिखाना होगा.

शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के लिए हमेशा से एक मैच विनर खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने अपने अकेले के दम पर पाकिस्तान को कई मैच जिताए हैं. शाहीन विश्व कप में अब तक 8 मैचों में 16 विकेट ले चुके हैं. अच्छी बात ये है कि उनकी इकॉनामी 6 से कम की रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए थे. एक बार फिर उन्हें स्विंग से कमाल दिखाना होगा और इंग्लैंड की टीम को जल्दी से जल्दी ऑल आउट करना होगा. अगर पाकिस्तान की टीम यह मुकाबला बड़े अंतर से जीत जाती और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेती है तो न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...