Breaking News

स्वास्थ्य समस्या से जूझ रही पाकिस्तानी टीम, कुछ खिलाड़ी बुखार से पीड़ित

नई दिल्ली। विश्व कप में पाकिस्तानी टीम स्वास्थ्य समस्या से जूझ रही है और उनके कुछ खिलाड़ी बुखार से पीड़ित हैं। माना जाता है कि प्रभावित खिलाड़ियों में शीर्ष तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी शामिल हैं। पाकिस्तान टीम प्रबंधन के एक बयान के अनुसार, बुखार से पीड़ित कुछ खिलाड़ी अब ठीक होने की राह पर हैं, जबकि अन्य अभी भी स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के एक प्रवक्ता ने कहा, “पिछले कुछ दिनों में कुछ खिलाड़ियों को बुखार आया और उनमें से ज्यादातर पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। जो लोग ठीक होने के चरण में हैं वे टीम के मेडिकल पैनल की निगरानी में हैं।”

बीमार खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन समझा जाता है कि जो खिलाड़ी अस्वस्थ हैं उनमें शाहीन, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, मोहम्मद हारिस और जमान खान शामिल हैं। बयान में नाम का खुलासा किए बिना कहा गया, “कोई वायरल संक्रमण या बीमारी नहीं है। कुछ खिलाड़ियों को बुखार था और अधिकांश पहले ही ठीक हो चुके हैं।”

इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घोषणा की है कि उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अहमदाबाद की भीड़ के खिलाफ भारत के खिलाफ मैच में अपने खिलाड़ियों पर अनुचित आचरण के लिए शिकायत दर्ज कराई है।

पीसीबी ने पाकिस्तान प्रशंसकों के लिए वीजा की व्यवस्था करने में विफल रहने और अपने पत्रकारों के लिए समय पर वीजा सुरक्षित नहीं करने के लिए बीसीसीआई के प्रति भी अपना असंतोष व्यक्त किया है। पीसीबी के बयान में कहा गया है, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और मौजूदा विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान प्रशंसकों के लिए वीजा नीति की अनुपस्थिति पर आईसीसी के साथ एक और औपचारिक विरोध दर्ज कराया है।” इसमें आगे कहा गया, “पीसीबी ने 14 अक्टूबर 2023 को भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम के खिलाफ अनुचित आचरण के संबंध में भी शिकायत दर्ज की है।” इस मामले में आईसीसी की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है।

About News Desk (P)

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...