Breaking News

बाबा केदारनाथ की पंचमुखी डोली ने ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ से केदारनाथ धाम के लिए किया प्रस्थान

श्री केदारनाथ भगवान की पंचमुखी डोली ने शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ से केदारनाथ धाम के लिए प्रस्थान किया। आज प्रथम पड़ाव श्री विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी पहुंचेगी।

उत्तरकाशी में शीतकालीन पड़ाव मुखबा गांव स्थित गंगा मंदिर से मां गंगा की डोली गंगोत्री धाम के लिए रवाना हुई।सुबह 6 बजे से ही पंचकेदार गद्दीथल ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू हो गई थी। केदारनाथ के लिए नियुक्त मुख्य पुजारी टी. गंगाधर लिंग बाबा केदार की पंचमुखी भोगमूर्ति को पंचकेदार गद्दीस्थल के गर्भगृह से सभामंडप में विराजमान किया।

6 मई को सुबह 6.25 बजे खुलेंगे केदारनाथ मंदिर के कपाट ओंकारेश्वर मंदिर की परिक्रमा के बाद बाबा केदार की चल उत्सव विग्रह डोली धाम के लिए प्रस्थान किया। डोली पहले पड़ाव विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी पहुंचेगी।

यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ी मां यमुना की डोली उनके शीतकालीन पड़ाव खरसाली से मंगलवार सुबह 8.30 बजे यमुनोत्री के लिए रवाना होगी। उनके भाई शनि समेश्वर देवता की डोली भी उन्हें धाम तक छोड़ने जाएंगे।

बुधवार से शुरू हो रही चारधाम यात्रा के लिए सोमवार को ऋषिकेश और हरिद्वार से 40 बसें रवाना करने की तैयारी चल रही है। रोटेशन की कंपनियों ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

About News Room lko

Check Also

टूटते संबंध, बिगड़ते रिश्ते और बढ़ता अवसाद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज परिस्थितियां पृथक हैं. मनुष्य किसी भी कठिनाई या ...