Breaking News

नोएडा एक्सप्रेसवे पर सर्विस रोड बंद, जाम से यात्रियों को करना पड़ रहा दिक्कत का सामना

नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे (Noida-Greno Expressway) पर लोगों की सुविधा के लिए दोनों तरफ बनाई गई सर्विस रोड के चार स्थानों पर बंद होने से लोगों को दिक्कत का सामना कर पड़ रहा है। ऐसे में लोग सर्विस रोड का कम ही इस्तेमाल कर रहे हैं।

बेलगाम शिक्षा व्यवस्था: किताबों में कमीशन का खेल, अभिभावक रहे झेल

नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे

नोएडा सेक्टर-44 से ग्रेटर नोएडा के परी चौक तक करीब 26 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे पर नोएडा के हिस्से में करीब 21 किलोमीटर सर्विस रोड बनी हुई है। जरूरत के अनुसार सर्विस रोड पर गति अवरोधक भी बने हुए हैं। इस पर एक्सप्रेसवे पर चढ़ने और उतरने के लिए भी कट बनाए गए हैं। परंतु सर्विस रोड चार स्थानों पर बंद है।

सेक्टर-44 से जैसे ही सर्विस रोड से चलते हैं तो कुछ किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद सर्विस रोड बंद है। यहां पर अवैध कट से सर्विस रोड को एक्सप्रेसवे से जोड़ा गया है। इसके बाद एक्सप्रेसवे से आगे चलते हुए सेक्टर-108 के सामने एक्सप्रेसवे से फिर सर्विस रोड पर आते हैं। यहां से सर्विस रोड पर चलते हुए पांच से सात किलोमीटर दूरी के बाद सेक्टर-142 एडवेंट टावर के पास नाले के पहले ही सर्विस रोड फिर बंद कर दी गई है।

नेटवर्क के बिना विकसित भारत की कल्पना संभव नहीं!

एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-96 के पास और सेक्टर-136 के पास सर्विस रोड से एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने के लिए अवैध कट बने हुए है। इन अवैध कट से जैसे ही वाहन एक्सप्रेसवे पर चढ़ता, तभी पीछे से तेज गति से आ रहे वाहनों से दुर्घटना का खतरा सताता है। इन अवैध कट से ही लावारिस पशुओं के आने का भी खतरा बढ़ जाता है। इससे दुर्घटनाएं होने की संभावना अधिक बढ़ जाती हैं।

यहां पर सेक्टर-136 सीवेरज पंप के सामने सर्विस रोड से एक्सप्रेसवे पर चढ़ने के लिए अवैध कट बनाया गया है। इसी तरह कुछ किलोमीटर आगे चलने के बाद यू-टर्न लेकर वापस सेक्टर-125 की तरफ आने पर सर्विस रोड एडवेंट टावर के दूसरी तरफ भी बंद है।

यहां से सर्विस रोड से एक्सप्रेसवे पर चढ़ने के लिए उचित कट बनाया गया। फिर कुछ किलोमीटर एक्सप्रेसवे पर चलने के बाद सर्विस रोड पर आ जाते हैं। सर्विस रोड पर 15 किलोमीटर चलने के बाद सेक्टर-125 रायपुर गांव के पास सर्विस रोड बंद हैं। इस तरह सर्विस रोड पर चलने में लोगों को दिक्कतें आ रही है।

About News Room lko

Check Also

सीएम योगी बोले- धर्म के आधार पर आरक्षण देने वालों को बेनकाब करना जरूरी, हाईकोर्ट के फैसले का किया स्वागत

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओबीसी-मुस्लिम आरक्षण को लेकर आए कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले का ...