Breaking News

कोरोना के चलते शख्स ने मांगा शराब की होम डिलीवरी का आदेश, कोर्ट ने लगा दिया 50 हज़ार का जुर्माना

कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया में खौफ का माहौल पैदा कर दिया है. इसकी चपेट में आकर दुनियाभर में 9000 से ज्यादा लोग काल की गाल में समा गए हैं. इसके अलावा 2 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के संक्रमण में आ चुके हैं. भारत में भी 4 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, जबकि 230 से ज्यादा लोगों के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

केरल में आज कोरोना वायरस के 12 मरीजों पाए गए हैं. इस कारण केरल के कई इलाकों में बाजार बंद कर दिए गए हैं. दूसरी तरफ केरल के एक शख्स ने हाईकोर्ट में एक अजीबो-गरीब याचिका दायर की है. दरअसल, इस शख्स ने कोरोना के चलते शराब की दुकानों में भीड़ से बचने के लिए कोर्ट से होम डिलीवरी की मांग की है.

याचिका डालने वाले शख्स का कहना था कोरोना के मद्देनजर शराब की दुकानों में लगने वाली भीड़ से बचने के लिए शराब की होम डिलीवरी की जानी चाहिए. इससे अनावश्यक भीड़ के संपर्क में आने से बचा जा सके. दूसरी तरफ याचिकाकर्ता की इस मांग पर हाईकोर्ट नाराज हो गया है. कोर्ट ने सख्त नाराजगी जताते हुए याचिका को न सिर्फ खारिज किया, बल्कि याचिका डालने वाले पर 50 हज़ार रुपए का जुर्माना भी ठोक दिया.

याचिकाकर्ता का नाम ज्योतिष है. इन्होंने ही केरल हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि शराब की दुकानों पर भारी भीड़ होती है. इसलिए यदि वह शराब लेने जाते हैं, तो उन्हें कोरोना का खतरा हो सकता है. उन्होंने याचिका में कहा कि ऐसा ही खतरा दूसरे लोगों को भी है. इस कारण हाईकोर्ट को राज्य के आबकारी विभाग को आदेश देना चाहिए कि शराब की ऑनलाइन बिक्री पर विचार करे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...