Breaking News

पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर हुई वृद्धि, 82.13 रुपये प्रति लीटर पहुंची पेट्रोल की कीमत

 दुनिया भर में आर्थिक गतिविधियां बढऩे से इस महीने अमेरिकी बाजार में कच्चे तेल की एक बार फिर से मांग बढऩे लगी है. इस वजह से कच्चे तेल के बाजार में हल्की नरमी का ही रूख है.

जहां तक घरेलू बाजार की बात है तो पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी का रूख है. सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर दोनों ईंधनों के दाम में तगड़ी बढ़ोतरी की. आज पेट्रोल 24 पैसे तो डीजल 27 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ. इसी वजह से शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 82.13 रुपये प्रति लीटर पर तो डीजल 72.13 रुपये प्रति लीटर पर चला गया.

बीते अगस्त के दूसरे पखवाड़े की शुरूआत से ही पेट्रोल की कीमतों में जो आग लगनी शुरू हुई थी, वह बीते एक सितंबर तक जारी रही थी. यदि दिल्ली की बात करें तो यहां बीते 13 किस्तों में पेट्रोल प्रति लीटर 1.65 पैसे महंगा हुआ था.

उसके बाद कुछ दिनों तक स्थिर रहने के बाद बीते 10 सितंबर के बाद इसमें ठहर-ठहर कर कमी का रुख था और पिछले महीने इसमें 1.19 रुपये की कमी हो चुकी है. इसके बाद 48 दिनों तक शांति रही थी. अब बीते नौ दिनों में एक दिन छोड़ दिया तो शेष आठ दिन बढ़ोतरी ही हुई. इतने दिनों में पेट्रोल प्रति लीटर 1.07 पैसे महंगा हो चुका है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...