Breaking News

भाजपा की बैठक में जीत का संकल्प

 

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने पार्टी के विभागों, प्रकोष्ठो तथा मोर्चों की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में बूथ जीता तो चुनाव जीता के संकल्प के साथ काम करने का मंत्र सौंपा।

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को भाजपा के सभी विभागों तथा प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक, सह संयोजक तथा क्षेत्रीय संयोजको को विभिन्न कार्यक्रमों, अभियानों में सहभागिता तथा व्यवसायिक, सामाजिक एवं सास्कृतिक क्षेत्रों में पहुंचकर कार्य करने के लिए मार्गदर्शन दिया गया।

👉अटल शक्ति से परिपूर्ण है भाजपा का कार्यकर्ता: डा दिनेश शर्मा

बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक, प्रदेश महामंत्री संजय राय, प्रदेश मंत्री शंकर गिरि एवं शिवभूषण सिंह उपस्थित रहे। बैठक का संचालन विभागों एवं प्रकोष्ठों के समन्वयक ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की प्रदेश भाजपा सरकार लगातार जनहित के कार्य कर रही है।

भाजपा की बैठक में जीत का संकल्प

सपा, बसपा सहित तमाम विपक्षी दलों की सरकारों के समय प्रत्येक सरकारी योजना जाति व वर्ग के वोट बैंक को ध्यान में रखकर बनायी जाती थी और उस पर भी सभी योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती थी। आज भाजपा की सरकारें बिना पक्षपात तथा बिना भ्रष्टाचार के गरीब के अधिकार को गरीब के घर तथा उसके बैंक खाते तक पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज देश में सबसे बड़ी राजनैतिक ताकत है इसलिए हमारी जबावदेही व जिम्मेदारी भी बड़ी है।

👉सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव की कहानी ‘सच्ची कमाई’ का प्रसारण हुआ आकाशवाणी अयोध्या के रेडियो-स्टेशन से

मोदी एवं योगी जी के नेतृत्व में सरकारें जन-जन की आत्मनिर्भरता के लिए कार्य कर रही है। भाजपा के धारा 370 की समाप्ति, भव्यराम मंदिर निर्माण सहित जो भी संकल्प थे, हमारी सरकार उन सारे संकल्पों को पूरा कर रही है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम इन संकल्पो, जन कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के दरबार में पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विभाग व प्रकोष्ठ किसी न किसी व्यवसायिक, सांस्कृतिक या सामाजिक वर्ग के बीच में प्रभावी रूप से काम कर रहा है और अपने परिश्रम से पार्टी को मजबूत कर रहा है।

उन्होंने कहा कि आगामी समय में सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को नमों एप पर अपना एकाउन्ट बनाकर सभी संगठनात्मक गतिविधियों के साथ सक्रिय रहना है। हमारी जिम्मेदारी जिस वर्ग के लिए है उस वर्ग से नियमित संवाद व सम्पर्क के साथ ही नमों एप पर सक्रिय करने का कार्य करना है। संगठन में जो भी जिम्मेदारी तय की जाय उसे समय पर पूरा करना है। संगठन के प्रत्येक कार्यक्रम व अभियान में सक्रिय सहभागिता के साथ काम करना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए प्रत्येक पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता को आज से ही जुटना है।

भाजपा की बैठक में जीत का संकल्प

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि बूथ जीता तो चुनाव जीता के मंत्र पर प्रत्येक विभाग तथा प्रकोष्ठ के प्रदेश, क्षेत्र व जिला के पदाधिकारियों को पन्ना प्रमुख की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ काम करना है। प्रत्येक पदाधिकारी पन्ना प्रमुख बनाये जाएगें, अपने बूथ पर फाल्स वोटर्स रोकने का काम करेगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी के भारत निर्माण के संकल्प को पूरा करना है। इसलिए केन्द्र में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश की 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर धरातल पर सभी को जुटना है।

उन्होंने कहा कि मीडिया विभाग, सोशल मीडिया विभाग, आईटी, चुनाव प्रबन्धन समेत सभी विभाग अपने-अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने के लिए स्वप्रेरित होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी विभागों व प्रकोेष्ठों के पदाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि वह मित्रों के साथ कम से कम 10 दिन विकसित भारत संकल्प यात्रा में साथ रहेंगे। धर्मपाल सिंह ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम से प्रत्येक माह जुड़ना है तथा नमो एप पर अपनी गतिविधियों को बढ़ाना हैं।

👉नेतन्याहू का उनके ही देश में बढ़ रहा विरोध, संसद में भाषण के दौरान बंधकों के परिजनों का हंगामा

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजनैतिक गतिविधियों के साथ ही सामाजिक सरोकार के कार्यो को भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी मानती है। इसलिए स्वच्छता अभियान, अनुसूचित वस्तियों में शिक्षा, विभिन्न राष्ट्रीय मुद्दो पर संवाद, स्वास्थ्य परीक्षण, वृक्षारोपण, रक्तदान, सहित विभिन्न सेवा कार्यो के माध्यम से भाजपा सदैव जनता के बीच है। वहीं अशिक्षा, कुपोषण के विरूद्ध जन जागरण का कार्य आप सभी को करना है। प्रत्येक बूथ पर प्रत्येक विभाग व प्रकोष्ठ की प्रभावी उपस्थिति के लिए जुटकर काम करना है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...