Breaking News

बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर आज लुंबिनी पहुंचे PM मोदी, भारत-नेपाल के बीच बीच द्विपक्षीय वार्ता सम्पन्न

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर नेपाल स्थित माया देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के साथ बैठक करेंगे।पीएम मोदी बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बौद्ध संस्कृति और विरासत केंद्र की आधारशिला रखने के लिए आयोजित समारोह में भाग लेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम 3.30 बजे तक नेपाल में रहेंगे।गौतम बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी में स्थित इस ऐतिहासिक मंदिर के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनके नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा भी थे।
भारतीय समुदाय के लोगों से मिले पीएम मोदी मायादेवी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी ने नेपाल में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान भारतीय लोगों ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया।
भारतीय प्रधानमंत्री के कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा- ‘लुम्बिनी में पावन माया देवी मंदिर में पूजा अर्चना के साथ ही नेपाल दौरे की शुरुआत।’ नेपाल के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, ‘बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर दोनों प्रधानमंत्रियों ने गौतम बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी में माया देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की।’ लुम्बिनी पहुंचने पर प्रधानमंत्री देउबा ने खुद मोदी का स्वागत किया।

 

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...