Breaking News

25 दिसम्बर को करीब चार लाख किसानों से वर्चुअल संवाद करेंगे PM मोदी

भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री एवं अजातशत्रु पं. अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अवध क्षेत्र के करीब 04 लाख किसानों से 377 स्थानों पर सीधे वर्चुअल संवाद स्थापित करेंगे। जिसके अन्तर्गत 174 ब्लाक केन्द्र व 10 हजार आबादी से ज्यादा 111 ग्राम पंचायतों के साथ-साथ 92 संगठनात्मक मण्डलों पर यह संवाद PM मोदी के द्वारा किये जायेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री सम्मान किसान निधि के तहत 09 करोड़ किसान परिवारों के खातें में 18 हजार करोड़ रूपये की धनराशि भी आवंटित की जायेगी।

क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र ने इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना जैसे संकटकाल में भी किसानों ने रिकार्ड बोआई कर अच्छी पैदावार सुनिश्चित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी व योगी सरकार की नीति और नियत दोनों किसानों के लिए पूर्णतया प्रतिबद्ध है। जब वोकल फाॅर लोकल को देश में बढावा मिल रहा है, तो किसान बिल का विरोध करने वाले लोगों के इरादों को भी देशवासियों व किसानों को भली-भांति समझना होगा। क्षेत्रीय अघ्यक्ष ने यह भी कहा कि मोदी सरकार द्वारा किसान बिल के माध्यम से किये गये सुधार भारतीय कृषि में व किसानों के लिए नये अघ्याय की नींव बनेंगे।

क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी राजेश मिश्रा ‘‘डाक्टर’’ के मुताबिक किसान संवाद कार्यक्रम के संयोजक व क्षेत्रीय महामंत्री विजय प्रताप सिंह ने बताया कि किसान संवाद कार्यक्रम के तहत दिनांक 26 व 27 दिसम्बर 2020 को कृषि और किसान मंत्री भारत सरकार नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा किसानों को सम्बोधित पत्र व मोदी सरकार द्वारा किसान हित में आज तक किये गये कार्यों से सम्बंधित पत्रक बूथ स्तर पर घर-घर बांटे जायेंगे व शहरों में इसी तिथि को मलिन बस्तियों सहित आम-जनमानस से भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी सम्पर्क कर मोदी सरकार की लोकप्रिय योजनाओं के तहत संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समस्त क्षेत्रीय पदाधिकारी व जिले के पदाधिकारी अपनी पूरी ताकत से जुटे हुए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

मतदान के दौरान गोलीबारी; राजनीतिक दलों के एजेंटों की मिली धमकी, नाराज मतदाताओं ने की तोड़फोड़

इंफाल: आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान दो पूर्वी और तीन पश्चिमी ...