Breaking News

PM Modi in Pune: 11,400 करोड़ रुपये की पुणे मेट्रो रेल परियोजना का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के पुणे जाएंगे और पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी पुणे नगर निगम परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण करेंगे.

साथ ही कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी सुबह करीब 11 बजे पुणे नगर निगम परिसर में श्री छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण करेंगे. यह मूर्ति 1850 किलोग्राम गन मेटल से बनी है और लगभग 9.5 फीट ऊंची है.

इसके बाद 11.30 बजे पीएम मोदी पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे. यह परियोजना पुणे में शहरी आवाजाही के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी सुविधा प्रदान करने का एक प्रयास है. पीएम मोदी की ओर से परियोजना की आधारशिला भी 24 दिसंबर, 2016 को रखी गई थी.

वह मुला-मुथा नदी परियोजनाओं के कायाकल्प और प्रदूषण उपशमन की आधारशिला भी रखेंगे. नदी के नौ किलोमीटर खंड में 1080 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजना लागत से कायाकल्प किया जाएगा,.

प्रधानमंत्री 100 ई-बसों और बनेर में निर्मित ई-बस डिपो का भी शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री पुणे के बालेवाड़ी में निर्मित आर.के. लक्ष्मण आर्ट गैलरी-संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी इसके बाद दोपहर करीब 1:45 बजे सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी के स्वर्ण जयंती समारोह की शुरुआत करेंगे.

About News Room lko

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...