Breaking News

पीएम मोदी ने हैदराबाद हाउस में श्रीलंका के पीएम से की प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की. इसके बाद उन्होंने संयु्क्त प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी ने कहा, भारत श्रीलंका पड़ोसी देश होने के साथ-साथ करीबी दोस्त भी हैं. हमारे क्षेत्र में आतंकवाद एक बड़ी समस्या है, हम दोनों ने इसका डटकर सामना किया है. हम आतंक के खिलाफ अपने सहयोग को बढ़ाएंगे.

पीएम मोदी ने कहा, आज की वार्ता में हमने श्रीलंका में संयुक्त आर्थिक परियोजनाओं पर चर्चा की, व्यापार निवेश संबंधों को बढ़ाने पर भी चर्चा की.हमने अपने लोगों से लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने पर्यटन को प्रोत्साहित करने पर भी चर्चा की. श्रीलंका के प्रधानमंत्री से बातचीत के बाद मोदी ने कहा , श्रीलंका की स्थिरता, सुरक्षा, समृद्धि भारत के साथ-साथ हिंद महासागर क्षेत्र के भी हित में है.

श्रीलंका के विकास में भारत विश्वसनीय साझीदार रहा है, पिछले साल जिस नई ऋण सुविधा की घोषणा की गई थी, वह विकास में सहयोग को गहरा करेगी. पीएम मोदी ने कहा, मुझे विश्वास है कि श्रीलंकाई सरकार एकीकृत श्रीलंका के भीतर समानता, न्याय, शांति के लिए तमिल लोगों की उम्मीदों को समझेगी.

About News Room lko

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...