Breaking News

शुआट्स विश्वविद्यालय के कुलपति आरबी लाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हत्या के प्रयास मामले गिरफ्तारी

शुआट्स विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरबी लाल को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी मामले में पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया है। पुलिस उसे मेडिकल के लिए चाका ब्लॉक स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई है। इसके बाद कचहरी में रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

यह गिरफ्तार विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस से हुई है। विश्वविद्यालय के शिक्षक 11 माह से वेतन न मिलने के चलते हड़ताल पर चल रहे थे। इसको लेकर काफी समय से आंदोलन और धरना प्रदर्शन चल रहा था। वीसी ने रविवार को शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल को बातचीत के लिए विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस बुलाया था। कुलपति अभी प्रतिनिधि मंडल से बातचीत कर ही रहे थे कि पुलिस पहुंच गई और वीसी को गिरफ्तार कर लिया।

कचहरी में किया गया पेश

गिरफ्तार के तुरंत बाद वीसी आरबी लाल को मेडिकल चेकअप के लिए पुलिस चाका ब्लॉक स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। यहीं पर एफआईआर रजिस्टर मंगाकर आरबी लाल का दस्तखत कराने के बाद उसे पुलिस रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के लिए कचहरी लेकर चली गई। पुलिस की यह सारी कार्रवाई आधे घंटे के भीतर हो गई।

हत्या के प्रयास के मामले में हुई गिरफ्तारी

शुआट्स विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आरबी लाल की गिरफ्तारी पूर्व भाजपा नेता दिवाकर नाथ त्रिपाठी की एफआईआर पर हुई है। दिवाकर नाथ त्रिपाठी ने रविवार को नैनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे वह टहलने के लिए अरैल बांध रोड पर आए थे। इसी दौरान उनके साथ उनके दोस्त सर्वेंद्र विक्रम सिंह भी थे।

लौटते वक्त कुलपति आरबी लाल फॉर्च्यूनर गाड़ी से अपने दो साथियों के साथ आया और हत्या के प्रयास की नीयत से उसके ललकारने पर उसके दो साथियों ने फायरिंग की। जिसमें दिवाकर और उसके साथी सर्वेंद्र बाल बाल बच गए। इसी मामले में आरबी लाल को गिरफ्तार किया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...