Breaking News

नए साल पर पुलिस ने काटे 4447 चालान, 1 अरब 11 करोड़ के छलके जाम

राजस्थान में नए साल के जश्न में खूब जाम छलके। प्रदेश में 30 और 31 दिसंबर को दो दिनों में 1 अरब 11 करोड़ की शराब बिकी। जानकारी के मुताबिक, पूरे राजस्थान में इन दो दिनों में 19.95 करोड़ की बीयर, 87.82 करोड़ की अंग्रेजी (IMFL) और 35.26 करोड़ की इंपोर्टेड शराब (विदेशी शराब) की बिक्री हुई। बता दें कि पिछले साल इन दो दिनों में 77.82 करोड़ की शराब बिकी थी।

समाज में महिलाओं के मूल्य को समझने व इन्हें स्वीकारने की जरूरत- प्रो साहू

राजधानी जयपुर में नए साल पर लोगों ने जमकर पार्टी की और इस दौरान हंगामा भी काटा। रात 12 बजे पार्टी से लौट रहे लोग ‘हैप्पी न्यू ईयर’ चिल्लाते हुए सड़कों पर नजर आए। इस दौरान जयपुर पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सख्ती बरती।

नए साल पर उत्पात मचाने वालों के लिए पुलिस पहले से ही तैयार थी। रात 8 बजे से 1 बजे तक शहर में 50 से अधिक पॉइंटों पर पुलिस तैनात रही। 31 दिसम्बर को जयपुर ट्रैफिक पुलिस और जयपुर कमिश्नरेट के थाना पुलिस ने 4447 चालान काटे।

ऐहतियात के तौर पर लगाई गई थी नाकेबंदी

जानकारी के अनुसार, लॉ एंड ऑर्डर को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्वाइंट लगाए गए थे। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस और थाना पुलिस के साथ-साथ लाइन के जाप्ते को भी लगाया गया था।

आलिया ने दिखाई न्यू ईयर सेलिब्रेशन की खास झलक, फोटोज देख फैंस ने पूछा ये सवाल 

नए साल में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसे देखते हुए रात 8 बजे से रात 1 बजे तक विशेष नाकेबंदी लगाई गई थी, जिससे कि लोगों तक मैसेज चला जाए कि वे शराब पीकर वाहन ना चलाए और ना ही ओवर स्पीड या रैश ड्राइविंग करें।

इसके बाद भी जयपुर पुलिस ने नए साल के जश्न में शराब पीकर आने वालों पर खास नजर रखी। यही कारण रहा कि पुलिस ने सुबह से लेकर रात तक एक ही दिन में 4447 चालान काटे। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की संख्या इस में केवल 17 रही।

About News Room lko

Check Also

नवीनतम सिंगल “तेरी मेरी जोड़ी” से दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार हैं सुमित पार्टा

मुंबई। हरियाणवी सनसनी सुमित पार्टा (Sumit Parta), जो अपने चार्ट-टॉपिंग हिट “मोटे पेग” के लिए ...