Breaking News

जनसंख्या विष्फ़ोट एक राष्ट्रीय समस्या : डा. आद्या पाण्डेय

लखनऊ। हम सब को जनसंख्या नियंत्रण के किसी भी प्रयास को राष्ट्रीय हित में मुखर होकर समर्थन करना चाहिये। हमें यह भी ज्ञान है कि अनियंत्रित जनसंख्या विस्फोट से हिन्दू-मुस्लिम जनसंख्या का संतुलन भी बिगड़ रहा है।

भारतीय सवर्ण संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व पुलिस महानिदेशक, डा. आद्या पाण्डेय ने यहां जारी अपने बयान में कहा कि आरक्षण नीति हिन्दू समाज में विघटन को बढ़ावा दे रही है एवं सवर्ण समाज के हितों को भारी क्षति पहुँचा रही है। अतः मौजूदा आरक्षण नीति का हमें मुखर विरोध करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आरक्षण का आधार केवल व्यक्ति/ परिवार की आर्थिक स्थिति होनी चाहिये। जातिगत आरक्षण समाप्त होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के धार्मिक स्थलों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त किया जाना चाहिये। धार्मिक स्थलों की दानराशि को केवल धार्मिक स्थलों के रखरखाव एवं हिन्दू/ सनातन धर्म के प्रचार और प्रसार पर ही व्यय किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यूपी में एससीएसटी एक्ट का दुरुपयोग हो रहा है, इसके लिये फर्जी मुकदमा दर्ज कराने वालों के खिलाफ ठोस कार्यवाही होनी चाहिये और बिना जांच किए किसी कि भी गिरफ्तारी नही होना चाहिये।

शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...