Breaking News

प्रमोद सावंत हो सकते हैं गोवा के नए CM

पणजी। गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्‍य में उपजे सियासी हालात के बीच बीजेपी नेता प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) राज्‍य के नए मुख्‍यमंत्री हो सकते हैं। सूत्रों की माने तो बीजेपी हाई कमान ने उनके नाम पर अपनी अंतिम मोहर लगा दी है। वो आज दोपहर तीन बजे के बाद मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। गोवा के मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी की तरफ से प्रमोद सावंत के अलावा विश्वजीत राणे का नाम भी आगे चल रहा था लेकिन विधानसभा अध्‍यक्ष प्रमोद सावंत को बीजेपी ने मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला किया है।

बीजेपी और सहयोगी दलों के बीचअंतिम सहमति

मुख्‍यमंत्री के नाम की घोषणा इसलिए नहीं हो पा रही है क्‍योंकि सत्‍ताधारी बीजेपी और सहयोगी क्षेत्रीय दलों एमजीपी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के बीच इसके लिए अंतिम सहमति नहीं बन पाई है। जीएफपी, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के पास 3-3 विधायक हैं जबकि राकांपा के पास 1 विधायक है और 3 अन्य निर्दलीय विधायक भी बीजेपी के साथ हैं।

हम सदन में बहुमत वाली पार्टी-कावलेकर

उधर विपक्षी दल ने शुक्रवार को सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए राज्यपाल को पत्र लिखा था और रविवार को फिर से पत्र लिखा। कांग्रेस नेता कावलेकर ने कहा, ‘‘हम सदन में बहुमत वाली पार्टी हैं और फिर भी मुलाकात का समय लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा। हम मांग करते हैं कि हमें पर्रिकर के निधन के बाद भाजपा सरकार के न रहने की स्थिति में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाए।’’

Loading...

40 सदस्यीय विधानसभा में सदस्यों की संख्या 36

कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है। 40 सदस्यीय विधानसभा में उसके पास 14 विधायक हैं जबकि भाजपा के पास 12 विधायक हैं। इस साल की शुरुआत में भाजपा विधायक फ्रांसिस डीसूजा के निधन और रविवार को मनोहर पर्रिकर के निधन तथा पिछले साल कांग्रेस के दो विधायकों सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते के इस्तीफे के कारण विधानसभा में सदस्यों की संख्या 36 रह गई है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

तेज रफ्तार कार पलटी, 6 घायल

लखनऊ। राजधानी के बीकेटी थाना क्षेत्र स्थित सीतापुर हाईवे पर एक कार पलटने से आधा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *