एयरटेल के डीटीएच प्लेटफॉर्म पर अब प्रीमियम एजुकेशन कंटेंट भी होगा उपलब्‍ध

लखनऊ। भारती एयरटेल (Airtel) की डीटीएच शाखा एयरटेल डिजिटल टीवी और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले अग्रणी संस्थान आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (आकाश) ने आज मेडिकल और इंजीनियरिंग कीप्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए समर्पित भारत के पहले टीवी चैनल लॉन्च किए। एयरटेल डिजिटल टीवी पर विशेष रूप से उपलब्ध आकाश एडू टीवी पूरे भारत में उन छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाले कोचिंग सत्र प्रदान करेगा, जो जेईई/एडवांस्ड और नीट जैसी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। आकाश की बेस्ट-इन-क्लास फैकल्टी छात्रों को लाइव इंटरेक्टिव कक्षाओं के माध्यम से पढ़ाएगी और छात्रों को की-कंसेप्ट सीखने और समस्याओं को हल करने में मदद करेगी।

इस चैनल के प्रति महीने 247 रुपये देने होंगे। आकाश एडू टीवी-जेईई एंड फाउंडेशन एयरटेल डीटीएच के चैनलनंबर 467 और आकाश एडू टीवी-नीट एयरटेल डीटीएच के चैनल नंबर 478 पर उपलब्ध होगा। एयरटेल डिजिटलटीवी के सब्सक्रिप्शन वाले ग्राहकों को जेईई चैनल के सब्सक्रिप्शन के लिए 9154052467 पर मिस्ड कॉल देनीहोगी और नीट चैनल के सब्सक्रिप्शन के लिए 9154052478 पर मिस्ड कॉल देनी होगी। ये चैनल 21 अक्टूबर2020 तक प्रीव्यू के लिए फ्री उपलब्ध हैं।

भारत में लाखों छात्रों को मिलेगा लाभ

एयरटेल डिजिटल टीवी के 17 मिलियनग्राहकों तक आकाश की उच्च गुणवत्ता वाली पढ़ाई कोआसानी सेपहुंचाया जा सकता है। विशेष रूप से यह छोटे शहरों और गांवों के छात्रों को फायदा पहुंचाता है, जिनकी ब्रॉडबैंड/इंटरनेट तक सीमित पहुंच है। घर में सबसे बड़ी स्क्रीन (टीवी) पर सीखना छात्रों के सीखने के अनुभव को बेहतर बनाता है। सभी कंटेंट कोउच्च वीडियो और ऑडियो गुणवत्ता में छात्रों तक पहुंचाया जाएगा। आज के समय में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए यह छात्रों को अपने घरों की सुरक्षा में बैठकर आकाशक्लासेज तक पहुँचने में मदद करता है।

Loading...

भारती एयरटेलके डायरेक्टर-होम्स सुनील तालदार ने कहा, “हम आकाश इंस्टीट्यूट के साथ साझेदारी करकेदेश भर में अपने 1.70 करोड़ डीटीएच ग्राहकों को किफायती और सरल तरीके से उच्च गुणवत्ता वाले एजुकेशनटेक्‍नोलॉजीकंटेंटकी पेशकश करते हुए प्रसन्न हैं, जिससे लाखों महत्वाकांक्षी छात्रों को मदद मिल रही है। एयरटेल डीटीएचप्लेटफॉर्म पर आकाश एडू टीवी के माध्यम से पेश किए गए उच्च गुणवत्ता के कंटेंट का उपयोग करके मेडिकलऔर इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं को पास करके सपनों को पूरा करने में मदद मिलेगी। यह साझेदारी आगेडीटीएच में नवाचार के लिए उच्च क्षमता को रेखांकित करती है और मूल्य वर्धित डिजिटल सेवाओं की पेशकशकरके हमारे ग्राहकों के जीवन को बेहतर बनाती है।”

आकाश एडू टीवी के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) केडायरेक्टर और सीईओ आकाश चौधरी ने कहा, “एईएसएल में हम मानते हैं कि अगर एक बालिका शिक्षितहोती है तो पूरा परिवार शिक्षित हो जाता है। हम देशभर में योग्य छात्रों के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करने केलिए प्रतिबद्ध हैं। आकाश एडू टीवी के माध्यम से अब हम हर उस लड़के या लड़की के सपने को बदलने में सक्षमहोंगे जो एक डॉक्टर या इंजीनियर बनना चाहता है। यह कार्यक्रम भौगोलिक सीमाओं को पार करता है औरआधुनिक गैजेट्स और इंटरनेट सुविधा पर निर्भरता को दूर करता है। हम आकाश परिवार में नए छात्रों कास्वागत करने के लिए उत्सुक हैं और अपने घर के आराम में एक प्रभावी तरीके से अपने कौशल को सुधारने मेंउनकी मदद करना चाहते हैं।

आकाश इंस्टीट्यूट का उद्देश्य अकादमिक सफलता प्राप्त करने के लिए छात्रों की मदद करना है। इसकी राष्ट्रीयअकादमिक टीम के नेतृत्व में पाठ्यक्रम और सामग्री विकास और संकाय प्रशिक्षण और निगरानी के लिए एककेंद्रीयकृत इन-हाउस प्रक्रिया है। इन वर्षों में आकाश के छात्रों ने विभिन्न मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेशपरीक्षाओं और एनटीएसई, केवीपीवाई और ओलंपियाड जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं में सिलेक्शन का बेहतरीन ट्रैकरिकॉर्ड दिखाया है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

इन धांसू फीचर्स संग लॉन्ग हुआ दुनिया का पहला फीचर फोन Pulse 1, जानिए दाम

कोरोना काल में टेक इंडस्ट्री में सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *