Breaking News

कन्या पूजन के लिए अपनी गुड़िया रानी को ऐसे करें तैयार, क्यूटनेस देखकर लोग करेंगे तारीफ

चैत्र नवरात्रि में लोग पूरे नौ दिन माता रानी के नौ स्वरूपों की पूजा करते हैं। ऐसी मान्यता है कि जो भी व्यक्ति माता रानी के सभी रूपों की सच्चे मन से पूजा करता है, उसकी हर मनोकामना पूरी होती है। यही वजह है कि हर घर में लोग माता रानी की पूजा करते हैं। बहुत से लोग तो पूरे नौ दिन व्रत-उपवास भी करते हैं।

राम नगरी में रामनवमी के अवसर पर हनुमान गढ़ी मंदिर में दर्शन व्यवस्था में किया गया बदलाव

नौ दिन व्रत रखने के बाद बहुत से लोग अष्टमी के दिन तो वहीं बहुत से लोग नवमी के दिन कन्या पूजन (Kanya Pujan) करके व्रत का पारण करते हैं। व्रत के पारण से पहले नौ कन्याओं को हलवा पूड़ी खिलाने की प्रथा है।

कन्या पूजन के लिए अपनी गुड़िया रानी को ऐसे करें तैयार, क्यूटनेस देखकर लोग करेंगे तारीफ

कन्या पूजन के लिए छोटी-छोटी बच्चियां काफी खूबसूरत तरह से तैयार होती हैं। ऐसे में अगर आपके घर में भी कन्या है, जिसे आप कन्या पूजन में बैठाने वाली हैं, तो उसे खास तरह से तैयार कर सकती हैं। इस लेख में हम आपको टीवी सीरियल की चाइल्ड आर्टिस्ट आरिया सकारिया के कुछ लुक्स दिखाएंगे, जिनसे टिप्स लेकर आप अपनी नन्ही गुड़िया को तैयार कर सकती हैं।

शरारा सूट

छोटी बच्चियों के ऊपर सूट सलवार काफी क्यूट लुक देता है। ऐसे में कन्या पूजन के दिन आप उन्हें ऐसा शरारा सूट पहना सकती हैं। इस लुक को पूरा करने के लिए उनके माथे पर छोटी सी बिंदी जरूर लगाएं।

शरारा-कुर्ता

ऐसा गुलाबी रंग का शरारा कुर्ता देखने में काफी प्यारा लगेगा। इसके साथ अपनी गुड़िया को गले में कोई खूबसूरत सा नेकपीस जरूर पहनाएं। ये भी देखने में प्यारा लगेगा।

आज से 18 अप्रैल तक राम लला के वीआईपी दर्शन बंद, पहले के जारी पास भी निरस्त

स्कर्ट-टॉप

इस तरह का फ्लोरल प्रिंट की स्कर्ट और क्रॉप टॉप आपकी बेटी को क्यूट लुक देगी। अगर उसके बाल लंबे हैं, तो उसके बालों को खुला ही रखें। इसके साथ ही गले में ऑक्सीडाइज ईयररिंग्स और नेकपीस जरूर पहनाएं।

पटियाला सूट

इस तरह का पटियाला सूट आपको बाजार में मिल जाएगा। आप अपनी बिटिया के लिए ऐसा सूट भी खरीद सकती हैं। ये भी देखने में काफी प्यारा लगता है।

लहंगा

छोटी बच्चियों के पास लहंगा तो जरूर ही होता है। ऐसे में आप चाहें तो कन्या पूजन के वक्त अपनी बच्ची को लहंगा पहना सकते हैं। लहंगा पहनने के साथ उसे हाथों में चूड़ियां भी पहनाएं तो वो और भी ज्यादा क्यूट लगेंगी।

About News Desk (P)

Check Also

पहननी है चिकनकारी कुर्ती तो इस तरह से पूरा करें अपना लुक, देखकर लोग करेंगे तारीफ

जब भी गर्मी का मौसम आता है, तो लड़कियों को अपने कपड़ों की चिंता सबसे ...